Current Crime
गैजेट्स बाजार

64 एमपी क्वॉड कैमरे वाला स्मार्टफोन लांच करेगी रियल मी

नई दिल्ली (ईएमएस)। भारत की मोबाइल निर्माता कंपनी रियल मी बाजार में जल्द ही बड़ा धमाका करने वाली है। कंपनी भारत में 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है। एक तरफ जहां रियलमी फैंस को अभी तक रियल मी एक्स का इंतजार था, वहीं रियल मी की तरफ से आई इस खबर ने उनकी एक्साइटमेंट को और बढ़ा दिया है। रियल मी इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने भी कन्फर्म कर दिया है कि कंपनी भारत का सबसे पहला 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला फोन लॉन्च करने वाली है।
हालांकि, माधव सेठ ने अपने ट्वीट में इस 64 मेगापिक्सल कैमरे वाले स्मार्टफोन के नाम का जिक्र नहीं किया है, लेकिन इसे ‘न्यू प्रीमियम किलर’ जरूर बताया है। रियल मी का यह फोन सैमसंग के 64 मेगापिक्सल जीडब्ल्यू1 सेंसर के साथ आएगा जिसमें 1.6 माइक्रॉन का पिक्सल साइज दिया गया है। सेठ ने ट्वीट में कैमरा सैंपल देने के लिए एक फोटो भी शेयर की है। शेयर की गई इस तस्वीर में नीचे की तरफ एक वॉटरमार्क मौजूद है। यह वॉटरमार्क ’64एमपी एआई क्वा़ड कैमरा’ है, जो इस बात को कन्फर्म करता है कि रियल मी का यह स्मार्टफोन क्वॉड (चार) रियर कैमरे के साथ आएगा। यह रियल मी का पहला स्मार्टफोन होगा जो तार रियर कैमरों के साथ आएगा।
कैमरे के अलावा इस फोन के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। पिछले साल कंपनी ने रियलमी 2 को अगस्त में अनाउंस किया था और रियलमी 2 प्रो को सितंबर में ऑफिशल कर दिया गया था। ऐसे में इस बात की उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी इस फोन को भी अगस्त या सितंबर में लॉन्च करे। फोन के नाम की जहां तक बात है तो माना जा रहा है कि इसे रियल मी 4 और रियल मी 4 प्रो के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। रियल मी पहली कंपनी नहीं है जो 64 मेगापिक्सल कैमरे वाले फोन पर काम कर रही है। हाल में कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया है कि शाओमी का सब-ब्रैंड रेडमी भी 64 मेगापिक्सल कैमरे वाले फोन पर काम कर रहा है। हालांकि, इस फोन के भी नाम के बारे में अभी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। इसके साथ ही रेडमी का यह फोन क्वॉड कैमरा सेटअप वाला होगा या ड्यूल कैमरा सेटअप वाला इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: