Current Crime
देश राजस्थान राज्य हेल्थ

राजस्थान में कोविड मामलों की दूसरी लहर है : स्वास्थ्य मंत्री

जयपुर | राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने सोमवार को कहा कि राज्य में पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 के प्रतिदिन 3,000 से अधिक मामले आ रहे हैं। इसे राज्य में कोरोनोवायरस की दूसरी लहर कहा जाता है। स्वास्थ्य मंत्री ने खुद कोविड-19 की जांच कराई और सोमवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर यहां के आरयूएचएस अस्पताल में भर्ती हो गए। शर्मा ने कहा कि इस महामारी से खुद को बचाने के लिए एहतियात एकमात्र तरीका है।
कोविड मामलों की संख्या बढ़ने के कई कारण हैं- नगर निगम के चुनाव, पंचायत चुनाव, मौसम में बदलाव, त्योहार और शादी के मौसम वगैरह। उन्होंने कहा कि लोग लापरवाह हैं, जिसके कारण कोविड-19 फैल रहा है। स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि टीकों के लिए बड़े पैमाने पर तैयारी की जा रही है, हालांकि इसे जनता तक पहुंचने में समय लगेगा और इसलिए कोविड-19 को खाड़ी में रखने के लिए एहतियात एकमात्र तरीका है। उन्होंने लोगों से मास्क पहनने, नियमित रूप से हाथ धोने और सामाजिक दूरी बनाए रखने का भी आग्रह किया।
राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 मामलों की संख्या में वृद्धि देखी जा रही है। सोमवार को राज्य में कोरोना के 3,232 नए मामले आए और 18 मौतों की सूचना मिली। जबकि रविवार को 3,260 नए मामले आए थे और 17 मौतें हुई थीं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि राजस्थान में कोरोना के अब तक 2,47,168 मामले आए और 2,181 मौतें हुई हैं।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: