कांग्रेस के झूठे वायदों पर जनता को भरोसा नहीं : नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री ने लालपुर में विशाल आमसभा को किया संबोधित प्रत्येक मतदाता से मतदान करने की जा रही अपील जीका बुखार से बचाव के लिए सावधानी बरतें चिल्ड्रन होम में गार्ड द्वारा बच्चों नशीली दवा देने के मामले में हाईकोर्ट ने शासन से मांगा जवाब पीएम मोदी का खुला चैलेंज पहले 4 पीढ़ियों का हिसाब दो, मैं तो 4 साल का हिसाब दे रहा हूं इमली के बीज में छिपा है चिकनगुनिया का इलाज: आईआईटी वैज्ञानिक गेहूं की बुआई के लिए खेतों में पानी ना होने से संकट में 3 हजार किसान bhopal क्राईम ब्रांच कार्यालय के सामने से कार चोरी तेज रफ्तार कार ने बाईक को मारी टक्कर, एक की मौत दुसरा घायल सिग्नेचर ब्रिज पर निर्वस्त्र होने का वीडियो वायरल
Home / राज्य / उत्तराखंड / उत्तराखंड में जारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

उत्तराखंड में जारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

देहरादून| उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में जारी भारी बारिश से केदारनाथ जाने वाले मार्ग को नुकसान हुआ है। रुद्रप्रयाग के जिला मजिस्ट्रेट राघव लंगर ने संवाददाताओं को बताया कि मरम्मत का कार्य जारी हैं और दोनों तरफ फंसे तीर्थयात्रियों के लिए मार्ग को सोमवार तक दोबारा खोल दिए जाने की संभावना है।

राज्य आपदा बचाव बल (एसडीआरएफ) के कर्मचारी चार धाम यात्रा के श्रद्धालुओं को केदारनाथ और लिनचौली से सोनप्रयाग पहुंचाने के लिए तैनात किए गए हैं।

उत्तरकाशी में बादल फटने से कई हेक्टेयर कृषि भूमि जलमग्न हो गई है। हरिद्वार में गंगा खतरे के निशान के करीब है। गंगा के तटों और निचले क्षेत्रों में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने को कहा गया है।

एक अधिकारी ने  बताया, “पहाड़ों से मलबा मुख्य गंगोत्री मार्ग पर आ गया है, जिससे गंगानानाी पर यातायात बाधित हो गया है और राजमार्ग साफ करने के प्रयास किए जा रहे हैं। हालांकि इससे बद्रीनाथ और यमुनोत्री के तीर्थयात्री प्रभावित नहीं हैं।

उत्तरकाशी क्षेत्र में रातभर से जारी बारिश से इन क्षेत्रों में नदियों में उफान आने से बाढ़ का खतरा बना हुआ है, जिस वजह से मुराड़ी, देवलासारी और नौगांव गांवों के स्थानीय लोगों को ऊंचे स्थानों पर जाने के लिए कहा गया है।

क्षेत्रीय मौसम विभाग ने राज्य के कुछ हिस्सों में अगले 24 घंटों के दौरान सामान्य से भारी बारिश का अनुमान जताया है।

Check Also

पहाड़ों में बर्फबारी से बद्रीनाथ में कड़ाके की ठंड, फिर भी दर्शन के लिए उमड़े श्रद्धालु

नई दिल्ली (ईएमएस)। उत्तराखंड से लेकर कश्मीर तक पहाड़ों में भारी बर्फबारी और वर्षा जारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *