Current Crime
उत्तर प्रदेश देश

जनता एक्‍सप्रेस रायबरेली में दुर्घटनाग्रस्‍त, 17 की मौत, 179 घायल |current crime

नई दिल्ली/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के रायबरेली में बछरावां स्टेशन के पास ट्रेन दुर्घटना (Rae Express crashed into the public) में कम से कम 17 लोगों के मारे जाने की सूचना है, जबकि करीब 200 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। अभी दुर्घटनाग्रस्त डिब्बों में 100 से 150 लोगों के फंसे होने की आशंका है। जनता एक्सप्रेस (14266) सुबह करीब 9 बजकर 30 मिनट पर पटरी से उतर गई। रेलगाड़ी का इंजन और दो डिब्बे पटरी से उतरने के बाद बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। बताया जा रहा है कि रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा दुर्घटनास्थल पर हादसे का जायजा लेने के लिए जाएंगे। हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए गए हैं।
रायबरेली में ट्रेन हादसा, देखें तस्वीरें
ट्रेन देहरादून से वाराणसी जा रही थी। घटना के बाद राहत के लिए बचाव दल और मेडिकल टीम को रवाना कर दिया गया है। वरिष्ठ रेलवे अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने बताया कि दुर्घटनास्थल पर मदद भेज दी गई है। हादसे पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए मनोज सिन्हा ने कहा कि दुर्घटनास्थल पर मदद भेज दी गई है। अभी हमारे पास हादसे की ज्यादा जानकारी नहीं है। हमारे पास जैसे ही जानकारी आएगी हम आपके साथ बांटेंगे।
उत्तर प्रदेश सरकार ने ट्रेन हादसे का शिकार हुए लोगों के लिए मुआवजे की घोषणा कर दी है। मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये मुआवजा देने का एलान किया गया है।
रेलवे से जुड़े सूत्र ने बताया कि देहरादून-वाराणसी जनता एक्सप्रेस के इंजन समेत दो डिब्बे पटरी से उतर गए। ट्रेन लूप लाइन पर जाकर खेतों में चली गई।

घायलों को बछरावां के प्राथमिक केंद्र में रखा गया है जबकि अन्य को रायबरेली तथा लखनऊ भेजा जा रहा है। रेलवे की एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन में भी डाक्टर मामूली रूप से घायलों का इलाज कर रहे हैं। रेलवे की टीम ट्रैक को दुरूस्त करने में लगी है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: