Current Crime
पंजाब

पंजाब के मुख्यमंत्री ने मोदी से गरीबों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने की अपील की

चंडीगढ़| पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राज्य की गरीब आबादी को मुफ्त कोरोना वैक्सीन प्रदान करने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने कोविशिल्ड वैक्सीन की 204,500 खुराक की रसीद स्वीकार करते हुए प्रधानमंत्री को पंजाब में राज्य और केंद्र सरकारों के स्वास्थ्य कार्यकतार्ओं को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए धन्यवाद भी दिया।

सिंह ने साथ ही प्रधानमंत्री से अनुरोध किया कि बीमारी के बोझ को कम करने के लिए गरीब आबादी को मुफ्त वैक्सीन प्रदान करने पर विचार किया जाना चाहिए।

केंद्र सरकार के सूत्रों का हवाला देते हुए कि स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स के अलावा शेष आबादी को मुफ्त टीका नहीं दिया जा सकता है, अमरिंदर सिंह ने अपने पत्र में कहा कि राज्य के लोग बहुत मुश्किल समय से गुजर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस के कारण जहां आर्थिक गतिविधियां थम गई हैं, वहीं अर्थव्यवस्था अभी भी इस सदमे से उबर नहीं पाई है।

उन्होंने कहा, समाज के गरीब वर्गों के लिए टीकाकरण के लिए भुगतान करना मुश्किल होगा।

मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में कहा कि अगले चरण में पालन करने के लिए फ्रंटलाइन वर्करों के साथ प्राथमिकता पर स्वास्थ्यकर्मियों के टीकाकरण को सुनिश्चित करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए गए हैं।

राज्य के पास टीके के परिवहन के साथ-साथ भंडारण की पर्याप्त क्षमता है। उन्होंने लिखा है कि टीकाकरण स्थलों की पर्याप्त संख्या की पहचान की गई है और सभी जरूरत की चीजों को लेकर भी तैयारी है।

सिंह ने इस बात को लेकर भी आश्वस्त किया कि टीकाकरण के लिए प्राथमिकता वाले लोगों की पहचान भी की जा चुकी है और प्रशिक्षित एवं पर्याप्त संख्या में टीमों को जुटाया गया है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण प्रबंधन के लिए सभी टीमों को प्रशिक्षित किया गया है।

सिंह ने जोर दिया कि कोविड-19 महामारी लोगों की स्मृति में एक अद्वितीय आपदा रही है और लोगों को इस मुसीबत के समय राहत देते हुए गरीबों को मुफ्त में वैक्सीन प्रदान की जानी चाहिए।

इस बीच, एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि अमरिंदर सिंह शनिवार की सुबह डिजिटिल माध्यम से लाइव आकर स्वास्थ्य कार्यकतार्ओं के टीकाकरण अभियान से जुड़ेंगे।

मुख्यमंत्री सुबह 11.30 बजे मोहाली से पंजाब के टीकाकरण अभियान को शुरू करेंगे। पंजाब में पहले चरण में कुल 59 टीकाकरण स्थल चिन्हित किए गए हैं।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: