Current Crime
अन्य ख़बरें उत्तर प्रदेश ग़ाजियाबाद दिल्ली एन.सी.आर

जनमानस को सुगम-सुरक्षित यातायात मुहैया कराना प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता : जनरल वीके सिंह

वरिष्ठ संवाददाता (करंट क्राइम)

गाजियाबाद। केंद्रीय राज्य मंत्री सड़क परिवहन एवं राजमार्ग भारत सरकार जनरल डॉ0 वीके सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक कलैक्ट्रेट के महात्मा गांधी सभागार में आहुत की गयी। इस अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि जनमानस को सुगम एवं सुरक्षित यातायात मुहैया कराना प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है अत: सभी संबंधित अधिकारी गण यातायात नियमों का पालन कराना गंभीरता से सुनिश्चित करें।
वर्तमान में प्रदेश भर में सड़क सुरक्षा पर अभियान संचालित कर आमजन को यातायात नियमों के प्रति विभिन्न प्रकार के प्रचार-प्रसार माध्यमों से जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सुगम यातायात के लिये एक ओर जहां जनमानस को जागरूक होना होगा वहीं दूसरी ओर शासकीय अधिकारियों को भी कड़ाई से ट्रैफिक नियमों का पालन कराना होगा। इस अवसर पर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने केंद्रीय राज्य मंत्री को आश्वस्त किया कि उनके द्वारा बुधवार को बैठक में दिए गए दिशा-निदेर्शों का अक्षरश: अनुपालन सुनिश्चित कराया जाएगा ताकि जनपद के सड़क दुर्घटनाओं के आंकड़ों में कमी आ सके। उक्त बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज, नगर आयुक्त नितिन गौर, अपर जिलाधिकारी नगर बिपिन कुमार, संभागीय परिवहन अधिकारी अरुण कुमार, परिवहन/पुलिस/नगर निगम/जीडीए/निर्माण विभाग/शिक्षा विभाग/ चिकित्सा विभाग आदि के अधिकारी मौजूद रहे।
जन जागरूकता और यातायात नियमों के पालन से कम हो सकते हैं सड़क हादसे
समीक्षा में केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ0 जनरल वीके सिंह ने जनपद में घटित सड़क दुर्घटनाओं के बारे में पाया कि वर्ष 2021 में 533, वर्ष 2022 में अब तक 562 दुर्घटनाएं हुईं। वर्ष 2021 में 256 एवं 2022 में अब तक 242 लोेग काल कल्वित हो गये। इसी प्रकार से वर्ष 2022 में माह अगस्त में 84 दुर्घटनाओं में 39 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। जिस पर केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ0 जनरल वीके सिंह ने कहा कि इस आंकड़े को जन जागरूकता एवं यातायात नियमों का पालन करने से कम किया जा सकता है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: