Current Crime
दिल्ली

दिल्ली पुलिस स्टेशन के सामने विरोध कर रहे प्रदर्शनकारी गिरफ्तार

नई दिल्ली| उत्तर-पश्चिम दिल्ली के मॉडल टाउन पुलिस स्टेशन के बाहर 17 वर्षीय घरेलू सहायिका की कथित आत्महत्या मामले में विरोध प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। साथ ही उनपर कानून का उल्लंघन करने के लिए मामला दर्ज किया गया है। यह जानकारी शनिवार को पुलिस ने दी। प्रदर्शनकारियों पर दिल्ली आपदा प्रबंधन अधिनियम, महामारी रोग अधिनियम और आईपीसी के उल्लंघन के लिए मामला दर्ज किया गया है।

दिल्ली की एक पत्रिका के एक पत्रकार ने एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी पर उसे थाने के अंदर जबरन ले जाने के बाद उसके साथ मारपीट करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पुलिस को यह बताने के बावजूद कि वह मीडियाकर्मी हैं और प्रदर्शन को कवर करने आए हैं, पुलिस ने उन्हें पीटा। उन्होंने अपनी चोटों को दिखाने के लिए ट्विटर पर तस्वीरें भी पोस्ट कीं।

डीसीपी नॉर्थ वेस्ट विजयंत आर्य ने कहा, “कुछ प्रदर्शनकारी शुक्रवार को पुलिस पर अनुचित दबाव डालने के लिए मॉडल टाउन पुलिस स्टेशन के बाहर धरना प्रदर्शन कर रहे थे और इस घटना को एक अलग रंग देने की कोशिश कर रहे थे। मामले से जुड़े तथ्यों को बताने के बावजूद कुछ प्रदर्शनकारी अड़े रहे, जिसके बाद उन पर मुकदमा दर्ज किया गया।”

पुलिस ने बताया कि 4 अक्टूबर को मॉडल टाउन में किशोरी नौकरानी द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने की सूचना मिली थी। पुलिस, पीसीआर और अग्निशमन सेवा के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और कमरे के दरवाजे को अंदर से बंद पाया।

अधिकारी ने आगे कहा, “प्रदर्शनकारियों के बीच विरोध प्रदर्शन कर रहे अहान पेनकर को भी हिरासत में लिया गया था, लेकिन बाद में रिहा कर दिया गया। बाद में उन्होंने दावा किया कि वह एक मीडियाकर्मी थे।”

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: