Current Crime
स्पोर्ट्स

जयपुर ग्रामीण में स्थानीय स्तर पर खेलों को बढ़ावा देने का काम जोरों पर

जयपुर| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ के साथ स्वस्थ भारत के लक्ष्य के लिए प्रतिबद्ध, जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र में खेल प्रतिभाओं के विकास के लिए 26 करोड़ रुपये की लागत से 17 मिनी स्टेडियम, 20 व्यायामशालाएं और तीन बहुउद्देश्यीय हॉल तैयार किए गए हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री और जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र से सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा, ” इस काम के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं।”

बानसूर में दो मिनी स्टेडियम तैयार किए गए हैं, जिनमें कोटपूतली और विराटनगर में तीन-तीन, शाहपुरा, आमेर, जमवारामगढ़ और झोटवाड़ा में दो-दो और फुलेरा में एक है।

राठौर ने कहा कि 20 स्थानों पर व्यायामशालाएं बनाए गए हैं, जहां से खेल प्रतिभाओं के सामने आने की संभावना है। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) और संयुक्त निरीक्षण दल इन कामों की समीक्षा कर रहे हैं।

राठौर ने कहा कि सभी 17 मिनी स्टेडियम युवाओं के बेहतर स्वास्थ्य के लिए स्थानीय उम्मीदों को ध्यान में रखते हुए बनाए गए हैं, जिससे उन्हें खेलों के लिए प्रोत्साहित किया जा सके और स्थानीय स्तर पर खेलों को बढ़ावा देकर प्रधानमंत्री के सपने को पूरा किया जा सके।

इनमें रेसिंग ट्रैक, फुटबॉल ग्राउंड, क्रिकेट मैदान, वॉलीबॉल कोर्ट, खो-खो कोर्ट, कबड्डी कोर्ट, जि़ग-जैग ट्रेक के साथ-साथ रात के समय खेलने के लिए हाई मास्ट लाइट जैसी कई सुविधाएं शामिल हैं।

इसके अलावा, आम लोगों के लिए जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों और वाडरें में 46 ओपन जिम भी बनाए गए हैं।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: