प्रो कबड्डी लीग :पटना-गुजरात ने मारी बाजी, जयपुर पिंक पैंथर्स का खराब प्रदर्शन जारी

0
15

नई दिल्ली (ईएमएस)। पटना के स्टार रेडर प्रदीप नरवाल के 11 और मंजीत के 10 अंकों की बदौलत मौजूदा चैम्पियन पटना पाइरेट्स ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के छठे सीजन के मैच में शुक्रवार को जयपुर पिंक पैंथर्स को 41-30 से हरा दिया। जबकि दूसरे मैच में गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स ने तमिल थलाइवाज को 36-25 से हराकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। बहरहाल, मेजबान पटना पाइरेट्स की पांच मैचों में यह तीसरी जीत है। पटना के अब 16 अंक हो गए हैं और वह जोन बी में प्‍वांइट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। जयपुर को चार मैचों में तीसरी शिकस्त झेलनी पड़ी है। टीम के चार मैचों में सात अंक है और वह जोन-ए में तालिका में सबसे नीचे छठे नंबर पर है।
शुक्रवार को पटना की टीम यहां पाटलीपुत्र स्पोर्ट्स काम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए घरेलू चरण के अपने पहले मुकाबले के पहले हाफ में 22-15 से आगे थी। पटना पाइरेट्स ने अपने घरेलू दर्शकों के जबर्दस्त उत्साह और समर्थन के आगे दूसरे हाफ में भी लगातार अंक लेते हुए 41-30 से मैच अपने नाम कर लिया। पटना टीम ने रेड से 22, टैकल से 14, ऑलआउट से चार और एक अतिरिक्त अंक हासिल किए। जयपुर की ओर से कप्तान अनूप कुमार और दीपक हुड्डा ने आठ-आठ अंक हासिल किए। जयपुर ने रेड से 22 और टैकल से आठ अंक अपने नाम किए। इससे पहले बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और पटना पाइरेट्स की कम्युनिटी एंबेडसर अभिनेत्री नीतू चंद्रा ने दीप जलाकर पटना के घरेलू मैचों का उद्घाटन किया। वहीं गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए छठे सीजन के पटना लेग के दूसरे मैच में शुक्रवार को तमिल थलाइवाज को 36-25 से हरा दिया। पिछले सीजन की उपविजेता गुजरात की चार मैचों में यह दूसरी जीत है। टीम ने छठे सीजन के चार मैचों में अबतक एक हार झेली है जबकि दो जीत के अलावा एक मैच टाई रहा है। वहीं थलाइवाज को आठ मैचों में छठी शिकस्त झेलनी पड़ी है। थलाइवाज ने इस सीजन में अपना पहला मैच जीता था, लेकिन इसके बाद उस लगातार पांच मैचों में मात मिली थी।
गुजरात की टीम ने मुकाबले के पहले हाफ में 16-14 से आगे थी और उसने दूसरे हाफ में भी लगातार अंक लेते हुए 36-25 से मैच अपने नाम कर लिया। गुजरात के लिए सचिन ने सर्वाधिक 12 अंक लिए। उनके अलावा अजय कुमार ने सात और महेंद्र राजपूत ने चार अंक जुटाए। गुजरात ने रेड से 21, टैकल से 13 और ऑलआउट से दो अंक हासिल किए। तमिल की टीम ने रेड से 18 और टैकल से सात अंक जुटाए। तमिल के लिए अजय ठाकुर ने सात, सुकेश हेगडे ने छह और अमित हुडडा तथा जसवीर सिंह ने चार-चार अंक अर्जित किए।