Current Crime
गुजरात राज्य

राज्य सभा चुनाव के पूर्व कांग्रेस के 7 विधायक भाजपा में शामिल?

अहमदाबाद (ईएमएस)। गुजरात में अमित शाह और स्मृति ईरानी के लोकसभा में निर्वाचित हो जाने के बाद राज्यसभा की 2 सीटें रिक्त हो गई हैं। राज्यसभा चुनाव के पूर्व कांग्रेस के 7 विधायकों को भारतीय जनता पार्टी में शामिल कराने के लिए भाजपा ने अपनी चाल चल दी है।
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस पार्टी में व्याप्त असंतोष और भारतीय जनता पार्टी की आकर्षक पेशकश के बाद लगभग 7 विधायक कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के लिए तैयार बताए जा रहे हैं। कांग्रेस के महासचिव चेतन रावल ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने इसका निजी कारण बताया था। लेकिन जिस तरह से कांग्रेसमें गुटबाजी देखने को मिल रही है। उससे यह माना जा रहा है कि राज्यसभा चुनाव के पूर्व कांग्रेस के लगभग 7 विधायक भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं।
उल्लेखनीय है 2017 के राज्यसभा चुनाव में भी इसी तरीके की स्थिति देखने को मिली थी। भारतीय जनता पार्टी इन दोनों सीटों पर अपना कब्जा बनाए रखना चाहती है। जिसके लिए वह अलग-अलग चुनाव कराना चाहती थी। किंतु यह मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। ऐसी स्थिति में भाजपा ने अब कांग्रेस के विधायकों पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: