Current Crime
देश

पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें अंतर्राष्ट्रीय कीमतों पर है निर्भर : प्रधान

 

नई दिल्ली | केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बुधवार को राज्यसभा में बताया कि देश में पेट्रोलियम पदाथोर्ं की कीमतें अंतर्राष्ट्रीय बाजार की कीमतों से नियंत्रित होती हैं। प्रधान का जवाब प्रश्नकाल के दौरान आया। कांग्रेस सदस्य के.सी. वेणुगोपाल ने मंत्री की प्रतिक्रिया पर आपत्ति जताते हुए कहा कि वह तथ्यों को ठीक से नहीं बता रहे हैं।
समाजवादी पार्टी के सदस्य विशंभर प्रसाद निषाद ने पूछा कि ईंधन की कीमतें भगवान राम के देश में अधिक क्यों है जबकि माता सीता के देश नेपाल में कम है।
पेट्रोल और डीजल के दाम में बुधवार को फिर लगातार दूसरे दिन वृद्धि दर्ज की गई। पेट्रोल का भाव दिल्ली में 30 पैसे, कोलकाता और मुंबई में 29 पैसे, और चेन्नई में 26 पैसे प्रति लीटर बढ़ा, वहीं डीजल के दाम में दिल्ली और कोलकाता में 25 पैसे, मुंबई में 27 पैसे और चेन्नई में 24 पैसे प्रति लीटर बढ़ोतरी हुई है।
अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड के अप्रैल डिलीवरी अनुबंध में बुधवार को बीते सत्र से 0.31 फीसदी की कमजोरी के साथ 61.03 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था।
न्यूयार्क मर्केंटाइल एक्सचेंज (नायमैक्स) पर वेस्ट टेक्सस इंटरमीडिएट (डब्ल्यूटीआई) के मार्च अनुबंध में बीते सत्र से 0.22 फीसदी की नरमी के साथ 58.23 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: