Current Crime
ग़ाजियाबाद दिल्ली एन.सी.आर

पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से आज पीएम नरेंद्र मोदी होंगे रूबरू

करंट क्राइम

गाजियाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज मंगलवार को साढे 10 बजे स्वनिधि लाभार्थियों से सीधे वर्चुअल संवाद करेंगे। नगर निगम में वर्चुअल संवाद संबंधी तैयारियों को पूर्ण कर लिया गया है। नगरायुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने बताया कि सुबह साढ़े दस बजे वर्चुअल संवाद कार्यक्रम शुरू होगा और पीएम नरेंद्र मोदी स्वनिधि के लाभार्थियों से वार्ता करेंगे।
बता दें कि पीएम स्वानिधि योजना के अर्न्तगत जनपद गाजियाबाद में 26143 लोगों की तरफ से रजिस्ट्रेशन कराये गये हैं। कराये गये रजिस्ट्रेशन में से अब तक 7 हजार 3 सौ 70 लोगों को निधि योजना के तहत पैसा जारी कर दिया गया है और लगभग दस हजार 4 सौ 28 लोगों के पैसे को जारी करने के निर्देश संबंधित बैंकों को दे दिए गए हैं। सुबह साढ़े दस बजे नगर निगम सभागार में पीएम नरेंद्र मोदी स्वनिधि लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद करेंगे और लाभार्थियों से उनके व्यापार को लेकर बातचीत करेंगे।
देश में 8 वे व प्रदेश में तीसरे नंबर पर है गाजियाबाद
पीएम स्वनिधि योजना में जनपद गाजियाबाद देशभर में 8 वे स्थान पर है। पहले स्थान पर इंदोर है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में जनपद गाजियाबाद का स्थान तीसरा है वहीं प्रथम स्थान पर वाराणसी व दूसरे स्थान पर लखनऊ है। जनपद गाजियाबाद में पीएम स्वनिधि योजना के तहत लोगों के रजिस्ट्रेशन निरंतर बढ़ रहे हैं और योजना के अर्न्तगत पैसा भी लोगों के खातें में डाला जा रहा है।
यूपी के तीन जिलों का हुआ है चयन
पीएम नरेंद्र मोदी आज सुबह साढ़े दस बजे पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद करेंगे। इसके लिए उत्तर प्रदेश के तीन जिलों को चिन्हित किया गया है। तीन जिलों में आगरा, लखनऊ व वाराणसी प्रमुख हैं। वहीं जनपद गाजियाबाद की तरफ से पांच लाभार्थियों के नामों को पीएमओ भेजा गया है। बताया जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी गाजियाबाद के लाभार्थियों से भी बातचीत कर सकते हैं।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: