Current Crime
महाराष्ट्र राज्य

प्रासंगिक नहीं था पीएम मोदी का बयान, आज बुद्ध नहीं युद्ध जरूरी : भिड़े

मुंबई (ईएमएस)। विवादास्पद दक्षिणपंथी नेता संभाजी भिड़े ने संयुक्त राष्ट्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बुद्ध वाले बयान पर अपनी असहमति जाहिर की है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भगवान बुद्ध वाली टिप्पणी आज की दुनिया के लिए उपयोगी नहीं है। गौरतलब है कि शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74 वें सत्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि भारत ने दुनिया को युद्ध नहीं बुद्ध दिए हैं। राष्ट्रों को आतंकवाद के खिलाफ एक संयुक्त लड़ाई के लिए प्रेरित करते हुए, उन्होंने कहा था कि भारत ने दुनिया को बुद्ध के शांति के संदेश दिए हैं। दुनिया को वर्तमान समय में शांति का संदेश नहीं चाहिए जो बुद्ध ने अपने उपदेश में दिया था।
भिड़े ने सांगली में एक कार्यक्रम में दावा किया कि दुनिया को वर्तमान समय में शांति का संदेश नहीं चाहिए जो बुद्ध ने अपने उपदेश में दिया था। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह करके गलती की। हमने दुनिया को बुद्ध दिया, लेकिन बुद्ध का शांति और सहिष्णुता का संदेश अब उपयोगी नहीं रह गया है।
उन्होंने कहा यदि आपको दुनिया में व्यवस्था कायम करनी है तो हमें छत्रपति शिवाजी महाराज और उनके पुत्र संभाजी महाराज के विचारों को अपनाना जरूरी है। उल्लेखनीय है कि संभाजी भिड़े उस समय सुर्खियों में आए थे, जब सन 2008 में फिल्म जोधा अकबर के खिलाफ उनके समर्थकों ने कई थिएटरों में तोड़फोड़ की थी और जिसके बाद सांगली, सतारा, कोल्हापुर ज़िलों में काफी हिंसा हुई थी। इसके अलावा 2009 में उन्होंने सांगली जिले में एक गणेश पंडाल में अफजल खान का रोल करने पर कलाकारों को रोक दिया था। सन 2018 में पुणे में हुए भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में भी उनका नाम सामने आया था। हाल ही में महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता राजू वाघमारे ने भी संभाजी भिडे के खिलाफ बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा का अपमान करने के मामले में शिकायत दर्ज कराई थी। कांग्रेस नेता ने यह आरोप लगाया था कि भिडे ने अंबेडकर के बारे में भ्रम फैलाया है। उनके मुताबिक अंबेडकर ने माना था कि मनु एक महान संविधान निर्माता थे।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: