Current Crime
देश

पीएम मोदी ने संसदीय चुनाव में जीत के लिए कनाडाई पीएम ट्रूडो को दी बधाई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कनाडाई समकक्ष जस्टिन ट्रूडो को संसदीय चुनाव में मिली सफलता पर बुधवार को बधाई दी और कहा कि वह भारत-कनाडा संबंधों को और मजबूत करने के लिए उनके साथ मिलकर काम जारी रखने के इच्छुक हैं। कनाडा के संसदीय चुनाव में ट्रूडो की लिबरल पार्टी को जीत मिली है, लेकिन बहुमत हासिल करने की उनकी मंशा पूरी नहीं हो पाई है।
बहरहाल, ट्रूडो अल्पमत वाली स्थिर सरकार का नेतृत्व करेंगे जिसे निकट भविष्य में गिरा पाना विपक्ष के लिए आसान काम नहीं होगा। मोदी ने एक ट्वीट में कहा चुनाव में जीत के लिए प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को बधाई। मैं भारत-कनाडा संबंधों को और मजबूत करने के साथ ही वैश्विक और बहुपक्षीय मुद्दों पर सहयोग के लिए साथ मिलकर काम जारी रखने का इच्छुक हूं।
संसदीय चुनाव में ट्रूडो के नेतृत्व वाली लिबरल पार्टी ने किसी भी पार्टी की तुलना में सबसे अधिक सीटें हासिल की हैं। लिबरल पार्टी 2019 में जीती गई सीटों से एक अधिक यानी 158 सीटों पर जीती है। वह हाउस ऑफ कॉमंस में बहुमत के लिए आवश्यक 170 सीटों से 12 सीट दूर है। कंजरवेटिव पार्टी ने 119 सीटें जीती हैं। पिछले संसदीय चुनाव में भी वह इतनी ही सीटें जीत सकी थी। ट्रूडो (49) पर्याप्त सीटें जीतने में तो सफल नहीं हुए, लेकिन एक स्थिर अल्पमत की सरकार बनाने की स्थिति में हैं।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: