Current Crime
ग़ाजियाबाद दिल्ली एन.सी.आर

खतरनाक कारखानों पर आफ साईट प्लान का होगा रिर्हसल : ज्ञानेंद्र

गाजियाबाद। अपर जिलाधिकारी वित्त राजस्व ज्ञानेन्द्र सिंह ने निर्देश दिये हैं कि जनपद गाजियाबाद में स्थापित अति खतरनाक कारखानों में क्रिया कलापों व जौखिम के दृष्टिगत जिले के पूर्व में विकसित आफसाईट इमरजैन्सी प्लान के रिर्हसल में वहॉ के आस पास की जनता को भी शामिल करें। ताकि जनता में भी जागरूकता आ सकें कि विशम परिस्थितियों में भी सुरक्षा तथा बचाव कार्य कैसे किये जा सकेगें।
5 मार्च को मैसर्स हिन्दुस्तान पैट्रोलियम कारपोरेशन लोनी पर आयोजित होने वाले आफसाईट इमरजैन्सी प्लान की रिर्हसल की जायेगी। जनपद में 5 अति खतरनाक कारखानें है। जिनमें से 3 एलपीजी से सम्बन्धित कारखानें अकेले लोनी में है तथा 02 प्लांट जल निगम से सम्बन्धित शहर गाजियाबाद में है। सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों ने प्लांटों मे की गयी सुरक्षा के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी उन्होंने बताया कि यदि कही लीकेज हो जाता है तो तत्काल उस पर सीधा कन्ट्रोल कर लेगें। उन्होंने बताया कि हर चीज उन्होंने कम्प्यूटर से जोडी है जिसकी मोनीट्रिग प्रति मिनट होती है। उन्होंने बताया कि हाईट एण्ड लाईट से उनके प्लान्ट कबर है, एलपीजी लीकेज होने पर हुटर बजेगा। आग बुझाने के पर्याप्त क्षमता के यन्त्र लगे है। अपर जिलाधिकारी ने कहा कि रिर्हसल के समय जनता को भी रखा जाये ताकि उनमें जागरूकता आ सकें । और वह जान सकें कि विशम परिस्थिति में सुरक्षा के उपाय कैसे कारगर होगे।
उन्होंने कहा कि रिर्हसल के समय सभी अधिकारी भी वहॉ उपस्थित रहेगें। बैठक में एचपीसीएल से एके सिंह, इण्डियन आॅयल कारपोरेशन से ओपी शर्मा, भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड सहित जल निगम के प्रोजक्ट मैनेजर, नगर मजिस्ट्रेट बीडी सिंह, उप निदेशक कारखाना ओपी भारती, सदर गोपाल रॉय आदि प्रमुख थे।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: