Current Crime
देश

पेट्रोल, डीजल के दाम लगातार दूसरे दिन स्थिर, कच्चे तेल में लौटी तेजी

 

नई दिल्ली| पेट्रोल और डीजल के दाम में सोमवार को लगातार दूसरे दिन स्थिरता बनी रही, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में फिर तेजी लौटी है। अमेरिका में कच्चे तेल की सप्लाई में सुधार की रफ्तार सुस्त होने के चलते दाम में फिर तेजी आई है। अमेरिका में ठंड बढ़ने के कारण तेल की आपूर्ति को लेकर चिंता पैदा हो गई थी, जिससे कीमतों में जोरदार उछाल आया था। जानकार बताते हैं कि वैश्विक बाजार में तेल के दाम बढ़ने से पेट्रोल और डीजल की महंगाई से राहत मिलने के आसार कम हैं।
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का भाव सोमवार को बिना किसी बदलाव के क्रमश: 90.58 रुपये, 91.78 रुपये, 97 रुपये और 92.59 रुपये प्रति लीटर बना रहा।
डीजल की कीमतें भी दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में क्रमश: 80.97 रुपये, 84.56 रुपये, 88.06 रुपये और 85.98 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर बनी रही।
अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड के मई डिलीवरी अनुबंध में सोमवार को बीते सत्र से 0.95 फीसदी की तेजी के साथ 62.73 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था। न्यूयार्क मर्केंटाइल एक्सचेंज (नायमैक्स) पर वेस्ट टेक्सस इंटरमीडिएट (डब्ल्यूटीआई) के अप्रैल अनुबंध में बीते सत्र से 0.88 फीसदी की तेजी के साथ 59.78 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: