Current Crime
बॉलीवुड

पन्नू ने सीतारमण और कंगना पर बोला हमला

मुंबई| बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू सहित बॉलीवुड की अन्य हस्तियों के परिसरों में इस हफ्ते की शुरूआत में आयकर विभाग ने छापेमारी की, जिसके बाद पन्नू ने शनिवार को अभिनेत्री कंगना रनौत और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर चुटकी ली और कहा कि वह अब इतनी सस्ती नहीं हैं। आयकर (आईटी) विभाग ने बुधवार को पन्नू, फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप, विकास बहल, मधु मेंटेना और फैंटम फिल्म्स सहित कई बॉलीवुड हस्तियों के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई की थी।

करोड़ों रुपये की कर चोरी के मामले में मुंबई, पुणे, दिल्ली और हैदराबाद के 28 स्थानों पर आईटी विभाग ने तलाशी ली।

पन्नू ने ट्विटर पर तीन बिंदुओं का बयान लिखा और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के उस बयान की आलोचना भी की, जिसमें उन्होंने कहा था कि 2013 में भी पन्नू के घर पर छापा पड़ा था।

पहले ट्वीट में पन्नू ने कहा, “तीन दिन तक मुख्य रूप से तीन चीजों की तलाशी ली गई- कथित तौर पर पेरिस में मेरे बंगले की चाबियां। क्योंकि गर्मी की छुट्टियां आने वाली हैं।”

दूसरे ट्वीट में पन्नू ने कहा, “पांच करोड़ रुपये की कथित रसीद, जिसे फ्रेम कर भविष्य के लिए रखा जाएगा, क्योंकि मैंने पहले उस पैसे को ठुकरा दिया था।”

तीसरे ट्वीट में वित्त मंत्री की आलोचना करते हुए पन्नू ने कहा, “हमारी माननीय वित्त मंत्री सीतारमण के अनुसार 2013 में मुझ पर जो छापा डाला गया था अब उतनी सस्ती नहीं है।”

बॉलीवुड हस्तियों के खिलाफ आयकर विभाग की कार्रवाई को लेकर देश भर में चौरतरफा राजनीति जारी है। कुछ लोग इस कार्रवाई को सही ठहरा रहे हैं तो कुछ लोग इसे गलत बता रहे हैं। इस मामले को लेकर जब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से सवाल पूछा गया तो उन्होंने भी अपनी राय रखी। वित्त मंत्री ने कहा कि जब हमारी सरकार के दौरान ऐसी कार्रवाई होती है तो उस पर सवाल खड़े किए जाते हैं, वहीं साल 2013 में इन कलाकारों पर कार्रवाई हुई थी तो उस समय किसी ने भी सवाल नहीं उठाया था।

अब पन्नू ने सीतारमण के इस बयान के बाद ट्वीट करके जवाब दिया है।

इससे पहले रनौत ने पन्नू को खुद की सस्ती कॉपी बताया था।

गुरुवार को आईटी विभाग ने एक बयान में कहा कि जांच के दौरान करोड़ों रुपये की विसंगति और आय में हेरफेर पाया गया है।

आईटी विभाग के अधिकारियों ने प्रतिभा प्रबंधन (टैलेंट मैनेजमेंट) कंपनी क्वान के कुछ अधिकारियों के परिसरों और एक अन्य प्रतिभा प्रबंधन कंपनी के परिसरों की भी तलाशी ली।

गौरतलब है कि बीते 3 मार्च को आयकर विभाग ने तापसी पन्नू, अनुराग कश्यप, विकास बहल और मधु मंटेना के घर व ऑफिस पर छापेमारी की थी। यह छापेमारी अनुराग कश्यप की प्रोडक्शन कंपनी फैंटम फिल्मस से जुड़े टैक्स चोरी के मामले को लेकर की गई थी।

आयकर विभाग ने कहा कि उसने जांच के सिलसिले में मुंबई, पुणे, दिल्ली और हैदराबाद में भी तलाशी ली है।

राजनेताओं ने इस मामले को लेकर राजनीति शुरू कर दी है। बता दें कि आयकर विभाग की इस छापेमारी को लेकर कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने केंद्र सरकार पर बदले की कार्रवाई करने के आरोप लगाए हैं। वहीं केंद्र का कहना है कि आईटी विभाग की तलाशी कानून के मुताबिक हो रही है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: