Current Crime
अन्य ख़बरें विदेश

पाकिस्तान : सिख नेता की हत्या में 6 गिरफ्तार

इस्लामाबाद| पाकिस्तान की पुलिस ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक सिख राजनीतिज्ञ की हत्या के मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया। सिख राजनीतिज्ञ की हत्या कथित तौर पर पैसे देकर करवाई गई है।
समाचार एजेंसी एफे न्यूज की मंगलवार की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने कहा है कि बुनेर जिले में बीते शुक्रवार को अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री सरदार सोरन सिंह की हत्या करवाने में उनके प्रतिद्वंद्वी राजनीतिज्ञ बलदेव कुमार का हाथ है।
पुलिस उप महानिरीक्षक आजाद खान ने सोमवार को कहा कि बलदेव कुमार ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफपार्टी (पीटीआई) से एक सीट की मांग की थी, लेकिन उनकी जगह वह सीट सरदार सोरन सिंह को मिल गई और यही उनकी हत्या की वजह बन गया।
पुलिस ने कहा कि तालिबान द्वारा हत्या की जिम्मेदारी लेने की बात गलत है।
समाचार पत्र ‘द नेशन’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपियों को उस वक्त पकड़ा गया, जब पुलिस अधिकारियों को एक संदिग्ध के बारे में सुराग मिला। पूछताछ के दौरान उसने हत्या में शामिल अपने अन्य साथियों के बारे में पुलिस को बता दिया।
सोरन सिंह की मौत से लोग सन्न रह गए थे। पीटीआई ने ट्वीट किया था, “सरदार सोरन सिंह; अदम्य साहस के लिए आपको हमेशा द किया जाएगा।”
तहरीक-ए-इंसाफ अध्यक्ष इमरान खान ने मुस्लिम बहुसंख्यक देश में सिख अल्पसंख्यक समुदाय के अधिकारों की वकालत करने वाले सोरन सिंह के सम्मान में दुकानों को बंद रखने का आह्वान किया।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: