पाक को अब जीतना होगा हर मैच सरफराज को देना पड़ रहा कई सवालों का जवाब

0
160

लंदन (ईएमएस)। विश्व कप में भारत के हाथों मिली करारी हार के बाद अब पाकिस्तान टीम का आगे का सफर बेहद कठिन हो गया है। अब तक 5 मैचों में 3 अंक लेकर पाक टीम नौवें पायदान पर है और वह सिर्फ अफगान से आगे है। ऐसे में उसे अब अपना हर मैच जीतना होगा। यह इतना आसान भी नहीं है क्योंकि भारत से मिली हार के बाद पाक क्रिकेट और ड्रेसिंग रूम के विवाद भी सामने आ गये हैं। कप्तान सरफराज अहमद को ड्रेसिंग रूम में अशांति से लेकर सीनियर खिलाड़ियों को जानबूझकर नजरअंदाज किए जाने जैसे कड़े सवालों से जूझना पड़ रहा है। इतना ही नहीं, उनकी फिटनेस पर भी सवाल उठे, हालांकि कप्तान का मानना है कि सब ठीक है।
तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर भी ड्रेसिंग रूम में हुए बदलावों से नाखुश हैं जबकि सरफराज ने कहा, ‘मुझे ऐसा कुछ नहीं दिखा।’ भारत के खिलाफ मैच में सबसे सफल गेंदबाज रहे आमिर को मैच के बाद मीडिया को संबोधित करने के लिए कहा गया था लेकिन उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया। सरफराज पर आरोप है कि वह शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज जैसे सीनियर खिलाड़ियों को नजरअंदाज कर रहे हैं। भारत के खिलाफ मैच में दोनों खिलाड़ियों को सिर्फ 1-1 ओवर गेंदबाजी दी गयी। कप्तान पर आरोप है कि इस प्रकार वह सीनियर खिलाड़ियों को जानबूझकर नजरअंदाज कर रहे हैं। वहीं सरफराज ने अपने फैसले का यह कहते हुए बचाव किया कि टीम में पांच विशेषज्ञ गेंदबाज थे इसलिए मलिक और हफीज को एक-एक ओवर दिया गया।
सरफराज को पूर्व कप्तान और प्रधानमंत्री इमरान खान की सलाह को नजरअंदाज कर पहले गेंदबाजी के फैसले को लेकर भी सवालों का सामना करना पड़ रहा है। इसपर कप्तान का जवाब था कि बारिश की आशंका को देखते हुए उन्होंने गेंदबाजी ली थी पर उनके गेंदबाज हालातों का लाभ नहीं उठा पाये। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि खिलाड़ी टीम के आदेशों का पालन नहीं कर रहे हैं।