पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने तैयार किया मसौदा, एसपी सिटी के निलंबन के खिलाफ अधिवक्ताओं ने शुरू की भूख हड़ताल, एनडीआरएफ में मनाया गया सद्भावना दिवस, तुराबनगर व्यापार मंडल की नई कमेटी गठित, कहां चला गया भाजपा के पुराने महानगर कार्यालय का एसी, जीडीए मुखिया के आदेशों अवहेलना कर रहे हैं संपत्ति अधिकारी, भाजपा के बैनर पर नहीं होगा, स्व. अटल जी का श्रद्धाजंलि कार्यक्रम, जनरल को मिले लक्ष्मण, विरोधियों की बढ़ेगी टेंशन, एक ही रात में सरक गई छाबड़ा के पैरों तले जमीन, जनपद में धारा-144 हुई लागू,
Home / अन्य ख़बरें / नोटबंदी गरीबों के खिलाफ उठाया गया कदम : राहुल गांधी
Kolkata: Congress Vice President Rahul Gandhi addresses an election campaign rally in Kolkata on Thursday. PTI Photo by Ashok Bhaumik (PTI5_8_2014_000223B)

नोटबंदी गरीबों के खिलाफ उठाया गया कदम : राहुल गांधी

बारन| कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ हमला जारी रखते हुए सोमवार को कहा कि नोटबंदी गरीबों के खिलाफ उठाया गया कदम है, क्योंकि भारत में केवल एक फीसदी लोग काला धन रखते हैं और उसे भी रियल एस्टेट, जमीनों और स्विस बैंक में निवेश करके रखते हैं। उन्होंने राजस्थान के बारन में एक रैली के दौरान कहा, “नोटबंदी गरीबों, किसानों तथा मध्यम वर्ग के लोगों के खिलाफ उठाया गया कदम है।” मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, “आपने भारत के लोगों को दो हिस्सों में बांट दिया है। एक तरफ एक फीसदी अमीर लोग हैं, तो दूसरी तरफ मध्यमवर्गीय व गरीब लोग।” उन्होंने कहा, “सारा काला धन नकदी में नहीं है और सारी नकदी काला धन नहीं हैं। भारत में केवल छह फीसदी काला धन ही नकदी में है। बाकी 94 फीसदी काला धन रियल एस्टेट, सोना व विदेशी बैंकों में है।” कांग्रेस नेता ने राज्य में वसुंधरा राजे के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को भी आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा, “मोदी जी जो देश में कर रहे हैं, वही वसुंधरा जी राजस्थान में कर रही हैं। राज्य सरकार जनजाति, दलितों तथा महिलाओं के खिलाफ है। यह सरकार अमीरों के लिए काम कर रही है।” राहुल गांधी ने कहा, “सूट-बूट की सरकार दिल्ली तथा राजस्थान में बैठी है।”

Check Also

कहां चला गया भाजपा के पुराने महानगर कार्यालय का एसी

Share this on WhatsAppवरिष्ठ संवाददाता (करंट क्राइम) गाजियाबाद। सरकार आने के बाद गाजियाबाद का भाजपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *