नोएडा स्टेडियम में २०२० तक मिलेंगी बेहतरीन खेल सुविधाएं

0
174

नोएडा (ईएमएस)। नोएडा प्राधिकरण ने नोएडा में अलग-अलग खेलों की सुविधाएं दिलाने के लिए ४ वर्ष पहले कवायद शुरू की थी। योजना अभी तक परवान नहीं चढ़ पाई, लेकिन अधिकारियों का दावा है कि मार्च २०२० तक खेल सुविधाएं नोएडावासियों को मिलना शुरू हो जाएंगी। सपा शासन काल में शहर के सेक्टर-२१-ए स्थित नोएडा स्टेडियम में बहुउद्देशीय इंडोर स्टेडियम और शूटिंग रेंज के निर्माण का काम शुरू हुआ था, लोगों ने काफी उम्मीदें लगाई थीं कि इसका काम जल्द से जल्द पूरा हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया है और दोनों ही परियोजनाएं अभी तक पूरी नहीं हो पाईं हैं। इन दोनों ही परियोजनाओं में बिजली का काम अभी भी बाकी है। सिविल का काम करीब-करीब अपने अंतिम चरण में है। बिजली के काम के लिए टेंडर होना है। इसके बाद ही काम शुरू हो पाएगा।
– शूटिंग रेंज के तीन करोड़ का अलग काम बाकी
२५ मीटर रायफल और १० मीटर पिस्टल शूटिंग रेंज के निर्माण के लिए १०.७५ करोड़ रुपये की स्वीकृति मिली थी। अधिकारियों की मानें तो पूरे पैसे खर्च हो चुके हैं। हालांकि, इसके लिए तीन करोड़ रुपये और जारी कराने हैं। इसके बाद आगे का काम हो पाएगा।
– क्रिकेट स्टेडियम में एकेडमी की तैयारी
नोएडा स्टेडियम में नए बने क्रिकेट स्टेडियम में प्राधिकरण एकेडमी खोलने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए चुनाव आचार संहिता के बाद आवेदन मांगे जाएंगे। यहां रहने की सुविधा भी दी जाएगी। इसके लिए प्राधिकरण क्रिकेट पिच भी तैयार करने की योजना बना रहा है, जो कि इंडोर में होंगी, ताकि यहां हर मौसम में खिलाड़ी प्रैक्टिस कर सकें।