Current Crime
अन्य ख़बरें उत्तर प्रदेश दिल्ली एन.सी.आर

नोएडा कचरा मुक्त शहरों में शुमार, मिली थ्री स्टार रेटिंग

नोएडा| केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय ने कचरा मुक्त शहरों की श्रेणी में नोएडा विकास प्राधिकरण को थ्री स्टार रेटिंग दी है। वहीं अब नोएडा को भी कचरा मुक्त शहरों में शामिल किया गया है। ओडीएफ प्लस शहर बनने और थ्री स्टार रेटिंग मिलने पर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने इस उपलब्धि के पीछे प्राधिकरण के अधिकारियों और कर्मचारियों की मेहनत बताई है।

केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय के सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने कहा, “विशाखापट्टनम, बड़ोदरा, अहमदनगर, पुणे, बल्लारपुर, नोएडा और ग्वालियर को मेरी हार्दिक बधाई। इन शहरों को समीक्षा में अपग्रेड किया गया है। देश में कचरा मुक्त इन शहरों को 3 स्टार रेटिंग दी गई है।”

वहीं, रितु माहेश्वरी ने कहा, “नोएडा के इस स्वच्छता परिवर्तन में अग्रणी और योगदान देने वाली नोएडा टीम को मेरी ओर से हार्दिक बधाई। हम क्लीन नोएडा की तरफ काम करना जारी रखेंगे।”

उन्होंने कहा, “देखिए, कितने काम किए जा रहे हैं। कूड़ाघरों को खत्म कर विलोपित कूड़ाघर की स्थापना करना, घरों से सूखा/गीला कूड़ा एकत्र करना, मार्केट और वाणिजियक क्षेत्रों की रात्रिकालीन सफाई करना, पूरे नोएडा शहर में डस्टबिन लगाना, उनकी नियमित सफाई करना, प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाना और उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई करना। मार्केट में भी पब्लिक टॉयलेट, पिंक टॉयलेट बनवाना सहित कई कार्य किए जा रहे हैं।”

भारत सरकार द्वारा नोएडा को गार्बेज फ्री सिटी में 3 स्टार रेटिंग का अवार्ड मिलने पर जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. ने नोएडा विकास प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी एवं उनकी संपूर्ण टीम तथा समस्त नोएडा वासियों को इस उपलब्धि के लिए हार्दिक बधाई दी है। उन्होंने अपने बधाई संदेश में कहा है कि आगे भी जनपद गौतम बुद्ध नगर के निवासियों को इसी प्रकार की उपलब्धियां प्राप्त होती रहेंगी।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: