Current Crime
अन्य ख़बरें उत्तर प्रदेश ग़ाजियाबाद दिल्ली एन.सी.आर

जागरूकता और सर्विलांस में तेजी लाने के निर्देश गये नोडल अधिकारी

गाजियाबाद। कोविड.19 कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए बृहस्पतिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद के लिए शासन से आए नोडल अधिकारी सेंथिल पांडियन सीण् एवं शिव सहाय अवस्थी की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिला अधिकारी डा अजय शंकर पांडेय ने बताया बैठक में नोडल अधिकारियों ने जनपद में चल रहे कोरोना वायरस संक्रमण सर्विलांस कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। नोडल अधिकारियों ने अपर जिलाधिकारियों उप जिलाधिकारियों एवं अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों को आपस में समन्वय स्थापित कर फैल रहे वायरस कोविड 19 के संक्रमण को कम करने के निर्देश दिए हैं।
समीक्षा में नोडल अधिकारियों ने निर्देशित किया कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव हेतु जागरूकता अभियान तेज किया जाए एवं संक्रमित व्यक्तियों का तत्परता के साथ उपचार उपलब्ध कराया जाए। नोडल अधिकारियों ने कहा कि जनपद में जिलाधिकारी के नेतृत्व में प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग तथा पुलिस के अधिकारियों के द्वारा व्यापक स्तर पर कार्यवाही सुनिश्चित की गई है। बैठक में आईजी पुलिस मेरठ प्रवीण कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी, जीडीए उपाध्यक्ष कंचन वर्मा, नगर आयुक्त दिनेश चंद्र, सीएमओ डा एनके गुप्ता और जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा विश्राम सिंह तथा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
नोडल अधिकारी सेंथिल पांडियन सी ने निर्देश दिए हैं कि वर्तमान में कोरोना से संक्रमित व्यक्ति अधिक संख्या में मिल रहे हैं, ऐसी स्थिति में सभी विभागीय अधिकारियों को आपसी सामंजस्य स्थापित करते हुए सभी जनपद वासियों को कोरोनावायरस के संक्रमण के बचाने के लिए और अधिक प्रयास करने की आवश्यकता है। इस अवसर पर जिला अधिकारी अजय शंकर पांडेय ने नोडल अधिकारियों द्वारा दिए गए दिशा.निर्देशों का अक्षरश: पालन कराने का आश्वासन दिया।

घर-घर सत्यापन के लिए 2161 टीमें लगाई गईं:-
उन्होंने बताया उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशों के अनुपालन में 2 जुलाई से जनपद में कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के उद्देश्य से घर घर जाकर सत्यापन करने का कार्य शुरू कर दिया गया है। सत्यापन के लिए जिला प्रशासन की ओर से 2161 टीम गठित की गई हैं। उन्होंने कहा कि सभी टीमें अपना बचाव सुनिश्चित करते हुए इस कार्य को सुनिश्चित करें ताकि सभी जनपद वासी कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बने रहें। दोनों नोडल अधिकारियों के द्वारा प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों का आह्वान करते हुए कहा कि कोविड.19 को दृष्टिगत रखते हुए इलेक्शन एवं पल्स पोलियो अभियान की तर्ज पर सभी अधिकारियों को कार्य करना होगा।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: