Current Crime
बिहार राज्य

नीतिश का गिरीराज सिंह पर निशाना, दूसरों के धर्म को नहीं मानने वाले अधार्मिक

पटना (ईएमएस)। मोदी सरकार पार्ट-2 में बने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के इफ्तार पार्टी को लेकर दिए बयान पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनपर परोक्ष रूप से निशाना साधा है। नीतीश ने कहा कि धार्मिक होने का अर्थ केवल अपने धर्म के रीति-रिवाजों को मानना नहीं होता है बल्कि दूसरे धर्म का सम्मान करना भी होता है और जो लोग ऐसा नहीं मानते हैं वे अधार्मिक हैं।
कुमार ने कहा, मैं धर्म को मानने वालों के सम्मान में यहां ऐतिहासिक गांधी मैदान में साल 2006 से ईद का कार्यक्रम आयोजित कर रहा हूं। धर्म सिर्फ अपने रीति-रिवाजों का अनुसरण करना नहीं बल्कि दूसरे धर्म को मानने वालों का सम्मान करना भी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि लेकिन कुछ लोग हैं, जो ऐसा नहीं सोचते हैं। उन्हें लगता है कि खुद के धर्म को मानना काफी है, और दूसरे धर्म के रीति-रीवाजों और उनके लोगों को नीचा दिखाना ठीक है। मुझे लगता है कि लोग अधार्मिक हैं।
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ‘इफ्तार’ पार्टी में शामिल होने पर राजग के अपने सहयोगियों पर तंज कसा था। इसके बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गिरिराज को फटकार लगाते हुए इसतरह के बयानों से बचने के लिए कहा था। नीतीश ने कहा, मैं देख रहा हूं कि आप लोग बार-बार एक व्यक्ति का नाम ले रहे हैं। मैं इन सभी लोगों को लंबे समय से जानता हूं। कुछ लोग हैं जो सिर्फ चीजों को इसकारण कहना पसंद करते हैं ताकि वह मीडिया का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर सकें। मैं उनके किसी भी कथन पर प्रतिक्रिया नहीं देना चाहूंगा।

Related posts

‘तालमणि’ मोरध्वज जाएंगे बैंकॉक

currentcrime.com

समय से पहले ही अंडमान-निकोबार पहुंचा मॉनसून

currentcrime.com

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में बनेगा मोक्ष भवन, फर्स्ट कम फर्स्ट सर्व बेसिस पर मिलेगा स्थान

currentcrime.com
Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal