Current Crime
देश बिहार

नीतीश ने तेजस्वी से कहा, जब मैं केंद्रीय मंत्री था, तब आप मेरी गोद में खेले थे

 

पटना | बिहार विधानसभा में चल रहे बजट सत्र के तीसरे दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद नेता तेजस्वी यादव के बारे में एक हल्का पल साझा करते हुए कहा कि जब वह अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के दौरान केंद्रीय मंत्री थे, तब तेजस्वी उनकी गोद में खेले थे। नीतीश कुमार ने बिजली आपूर्ति पर सदन को जवाब देते हुए यह भी कहा कि लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के 15 साल के कार्यकाल के दौरान राज्य में बिजली की स्थिति सबसे खराब स्तर पर थी।
इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए तेजस्वी ने कहा कि जब राजद सत्ता में थी, तब नीतीश कुमार अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में केंद्रीय मंत्री थे, उन्होंने कहा कि बिहार में बिजली के बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए उन्होंने केंद्र पर दबाव क्यों नहीं बनाया।
नीतीश ने कहा, “जब मैं केंद्र में मंत्री था, आपने मेरी गोद में खेला था। आप एक युवा पीढ़ी के नेता हैं और आपको हमारी बात सुननी चाहिए। वर्तमान में, ग्रामीण स्तर पर हर घर में बिजली पहुंचती है। बिजली का औसत चार्ज प्रति यूनिट बिहार में 4.5 रुपये है, जबकि यह कृषि कार्य के लिए सिर्फ 65 पैसे प्रति यूनिट की दर से उपलब्ध है।
मुख्यमंत्री ने कहा, “हमें बिहार में कई स्थानों से अत्यधिक बिजली बिलों के बारे में शिकायतें मिली हैं। यह देखा गया है कि एक झोपड़ी में रहने वाले और सिर्फ एक बल्ब रखने वाले व्यक्ति को 14,000 रुपये का बिल मिला है। इसलिए, हमने राज्य में गलत कामों को रोकने के लिए प्रीपेड बिजली मीटर पेश किए हैं। अब कोई भी अपने उपयोग के अनुसार बिजली प्राप्त करने के लिए प्रीपेड मीटर को रिचार्ज कर सकता है। इस विचार को केंद्र द्वारा भी समर्थन किया गया था। हमने अब तक 1.34 लाख प्रीपेड मीटर लगाए हैं और राज्य में अधिक मीटर लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, ” हम बिहार में बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए हर क्षेत्र में काम कर रहे हैं।”

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: