Current Crime
अन्य ख़बरें देश

NIA ने हिजबुल नार्को टेरर केस में पूरक आरोप पत्र दाखिल किया

नई दिल्ली । राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार को कहा कि उसने हिजबुल मुजाहिदीन नार्को टेरर केस में नार्को तस्कर मनप्रीत सिंह उर्फ मान के खिलाफ पूरक (सप्लीमेंट्री) आरोप पत्र दायर किया है। एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि आतंकवाद विरोधी जांच एजेंसी ने मनप्रीत सिंह के खिलाफ पंजाब के मोहाली में एनआईए की विशेष अदालत में आईपीसी, आर्म्स एक्ट और एनडीपीएस एक्ट की कई धाराओं के तहत पूरक आरोप पत्र दायर किया है।

अधिकारी ने कहा कि जांच से पता चला है कि मनप्रीत सिंह एक नार्को तस्कर है और वह हथियारों की आपूर्ति और नशीले पदार्थों की बिक्री की आय को चैनलाइज करने के मामले के अन्य सह-साजिशकर्ताओं के साथ निकट संपर्क में था।
अधिकारी ने कहा कि तलाशी के दौरान उसके पास से पाकिस्तानी मूल के नौ एमएम कैलिबर के 130 जिंदा कारतूस बरामद किए गए। मूल रूप से पिछले साल 25 अप्रैल को अमृतसर के सदर पुलिस स्टेशन में हिलाल अहमद शेरगोजरी की गिरफ्तारी और एक ट्रक की जब्ती और उसके कब्जे से 29 लाख रुपये की वसूली के संबंध में मामला दर्ज किया गया था।
शेरगोजरी एक ओवरग्राउंड वर्कर था और कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन के तत्कालीन कमांडर रियाज अहमद नाइकू का करीबी सहयोगी था और जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए नशीले पदार्थों की बिक्री से प्राप्त धन इकट्ठा करने के लिए अमृतसर आया था। एनआईए ने पिछले साल 8 मई को जांच अपने हाथ में ली थी। इससे पहले, इसने मामले में 11 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: