चैंपियंस ट्रॉफी के वीडियो को देखकर न्यूजीलैंड ने भारतीय बल्लेबाजों को फंसाया

0
100

लंदन (ईएमएस)। आईसीसी विश्व कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया के हार के लिए न्यूजीलैंड ने चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल का वीडियो देखा था। इसी के जरिये कीवि टीम ने पहले चार ओवरों में ही टीम इंडिया की हार तय कर दी।
चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में पाकिस्तान ने शुरुआती ओवर में ही टीम इंडिया के शीर्ष क्रम को तहस-नहस कर दिया था। इस बार ठीक उसी तरह की रणनीति न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल के लिए बनाई थी। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को दूसरे ओवर में ही हेनरी ने पेवेलियन भेज दिया। फिर ट्रेंट बोल्ट ने कप्तान विराट कोहली को भी आउट कर भारतीय टीम को सबसे बड़ा झटका दिया। कप्तान केन विलियमसन ने जो खास तरह की रणनीति बनाई थी और वो उसमें कामयाब रहे. इसके बाद भारतीय टीम को संभलने का अवसर ही नहीं मिला।
साल 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पा ने भारत के सामने 339 रनों का लक्ष्य रखा था।
इसके जवाब में टीम इंडिया के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने शुरुआती में ही विकेट गंवा दिये। तीसरे ओवर तक ही विराट और रोहित पेविलियन लौट गए। इसके बाद भी विकेट गिरने का सिलसिला लगातार जारी रहा। तब सिर्फ 72 रनों पर टीम इंडिया के 6 विकेट गिर गए थे। इस मैच में टीम इंडिया को 180 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। कप्तान विराट ने मैच के बाद न्यूजीलैंड की जम कर तारीफ की। उन्होंने कहा, ”सच कहें तो न्यूजीलैंड के खेल से मैं हैरान नहीं था। अगर बोर्ड पर कम स्कोर हो तो दुनिया में सिर्फ एक दो टीमें हैं जो फील्डिंग के दौरान घेरे में 7 खिलाड़ी को रखते हैं और न्यूज़ीलैंड ने ऐसा ही किया।”