नक्सलियों ने चार ट्रकों को आग के हवाले किया /एक ट्रक जलने से बचा

0
128

रांची,(ईएमएस)।झारखंड के लोहरदगा जिले के घोर नक्सल प्रभावित किस्को थाना क्षेत्र के तिसिया बाजारटांड़ में शनिवार रात हथियारबंद नक्सलियों ने चार ट्रकों में आग लगा दी, जिसमें तीन ट्रक पूरी तरह से जलकर क्षतिग्रस्त हो गये।
घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार तिसिया बाजारटांड़ गांव में शनिवार रात करीब 1 बजे हथियारबंद नक्सली मौके पर पहुंचे और चार ट्रकों को आग के हवाले कर दिया, जिसमें एक ट्रक को उसके चालक ने सुरक्षित लेकर मौके से भागने में सफलता हासिल की। इस बीच आगजनी को देखकर ग्रामीण घर से बाहर निकले और पुलिस को सूचना दी। बाद में पानी डालकर आग पर काबू पाया जा सके। बताया गया है कि दो ट्रक जेएस09डी-9340 और जेएस09बी-8092 किस्को थाना क्षेत्र के बालाटोली निवासी तराबुल अंसारी का है, जबकि तीसरा ट्रक जेएस09डी-7705 किस्को थाना क्षेत्र के नवाडीह गांव निवासी इरफान अंसारी का है, वहीं नवाडीह निवासी रूस्तम अंसारी 6228 को वाहन चालक अपने साथ सुरक्षित ले भागने में सफलता हासिल की और इस ट्रक में भी नक्सलियों आग लगायी थी, लेकिन वह आग बुझ गयी और ट्रक को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा।
प्रत्यक्षदर्शियों से मिली जानकारी के अनुसार दर्जनभर की संख्या में हथियारबंद अपराधी तिसिया बाजार पहुंचे, जहां उन्होंने घर के बाहर खड़े चारों ट्रक चालकों को ट्रक से बाहर निकाला।इसके बाद ट्रक में डीजल छिड़क कर आग लगा दी।अपराधियों ने खौफ पैदा करने के उद्देश्य से हवाई फायरिंग भी की। घटना की जानकारी मिलने के बाद किस्को थाना प्रभारी जगरनाथ उरांव दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल से नाइन एमएम पिस्टल के कुछ जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं। पुलिस घटना को अंजाम देने वाले नक्सलियों के धरपकड़ को लेकर अभियान चला रही है।