Current Crime
देश बिहार

जदयू की दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, पार्टी को मिल सकता है नया अध्यक्ष

पटना । बिहार में सत्तारूढ जनता दल (युनाइटेड) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की शनिवार की शाम दिल्ली में बैठक होने वाली है। कहा जा रहा है कि इस बैठक में जदयू को नया अध्यक्ष मिल सकता है। इस बैठक में भाग लेने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को दिल्ली पहुंच गए है। जदयू के एक नेता ने बताया कि शाम चार बजे जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होने वाली है। जंतर-मंतर स्थित पार्टी कार्यालय में होने वाली इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शामिल होंगे।

जदयू के आंतरिक सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में पार्टी को नया अध्यक्ष मिल सकता है। पार्टी के अध्यक्ष आर सी पी सिंह के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद ‘एक व्यक्ति, एक पद’ के नियम के मुताबिक उन्हें अध्यक्ष पद छोडना पड़ सकता है और नए अध्यक्ष की घोषणा की जा सकती है। इस बैठक में कार्यकारिणी के सभी 75 सदस्यों के भाग लेने की संभावना है।
आर सी पी सिंह के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि जदयू में अब कोई नया अध्यक्ष बनेगा। अध्यक्ष बनने की रेस में नीतीश कुमार के नजदीकी माने जाने वाले और मुंगेर के सांसद ललन सिंह सबसे आगे चल रहे हैं हालांकि पार्टी स्तर पर कई और नामों की चर्चा है।
राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के जदयू में विलय के बाद जदयू में आए पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा भी अध्यक्ष बनने की दौड में हैें।
वैसे, मंत्री बनने के बाद सिंह ने कहा था कि संगठन है तभी मंत्री हैं। मैं संगठन और मंत्री दोनों का काम मजबूती से करूंगा, लेकिन निश्चित रूप से पार्टी तय करेगी तो मैं यह जिम्मेदारी किसी मजबूत साथी को देने से पीछे नहीं हटूंगा।
उल्लेखनीय है कि पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में राज्य में तीसरे नंबर पर आने के बाद से ही जदयू संगठन विस्तार में जोरशोर से लगी है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: