Current Crime
विदेश

अफगानिस्तान में मनाया गया राष्ट्रीय सशस्त्र बल दिवस

काबुल| अफगानिस्तान में शनिवार को राष्ट्रीय सशस्त्र बल दिवस मनाया गया। देश में सुरक्षा बलों का तालिबान के नेतृत्व वाले आतंकियों से मुकाबला लगातार जारी है। सरकारी टीवी चैनल ने इस आशय की जानकारी दी। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति मोहम्मद अशरफ गनी ने देश के रक्षा मंत्रालय में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि राष्ट्रीय सशस्त्र बल दिवस सबसे महान दिन है। यह अफगानिस्तान के लोगों और सरकार के लिए सबसे बड़ा सम्मान है। राष्ट्रपति का संबोधन रेडियो टेलीविजन ऑफ अफगानिस्तान (आरटीए) पर लाइव प्रसारित किया गया।

गनी ने कहा कि आपका मनोबल अद्वितीय है। आप अफगानिस्तान के संविधान के वास्तविक संरक्षक हैं और आप इस देश के संरक्षक हैं। अफगानिस्तान का महान देश आपके साथ खड़ा है।

सिन्हुआ न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, गनी ने गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण करने के बाद मंत्रालय के परिसर के भीतर एक मीनार पर उन सुरक्षा बलों को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने शांति और सुरक्षा के लिए अपने प्राणों की आहूति दे दी।

अफगान नेशनल डिफेंस एंड सिक्योरिटी फोर्सेज हाल के महीनों में पूरे अफगानिस्तान में सफाई अभियान जारी रखे हुए है, क्योंकि देश में हिंसा और झड़पें जारी हैं।

अफगानिस्तान के अधिकांश जनसंख्या वाले केंद्रों और सभी 34 प्रांतीय राजधानियों में अफगान नेशनल डिफेंस एंड सिक्योरिटी फोर्सेज का नियंत्रण है, जबकि तालिबान आतंकी ग्रामीण क्षेत्रों के बड़े हिस्से को नियंत्रित करते हैं। ये आतंकी समय-समय पर अफगान शहरों और जिलों के खिलाफ समन्वित रूप से बड़े पैमाने पर हमले करते रहते हैं।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: