Current Crime
राज्य

मुरुद समुद्रतट हादसा : लापता छात्र का शव बहकर बाहर आया

रायगढ़ | महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में सोमवार को अरब सागर में डूबे एक छात्र का शव मंगलवार को बहकर समुद्रतट पर आ गया। भारतीय नौसेना और भारतीय तटरक्षक कर्मियों ने समुद्र में डूबे छात्र सैफ मदकी और अन्य विद्यार्थियों की तलाश में हवाई व समुद्री अभियान दोबारा शुरू किया था। तीन घंटों से अधिक समय तक चले खोज अभियान के बाद उन्हें मुरुद तट पर बहकर आया सैफ का शव दिखा।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को पुणे के एमसीईएस अबेदा इनामदार कॉलेज के 130 विद्यार्थियों का एक समूह मुरुद समुद्रतट पर पिकनिक मनाने आया था। विद्यार्थी समूह समुद्र में कैसे डूबा, इस बारे में अभी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है। इस हादसे में सैफ के अलावा 10 छात्राओं सहित 13 अन्य विद्यार्थियों की भी डूबने से मौत हो गई।

130 लोगों के इस समूह में कॉलेज के एक दर्जन शिक्षक और सहयोगी कर्मचारी भी शामिल हैं। ये सब कॉलेज की ओर से हर साल रखी जाने वाली पिकनिक पर आए थे।

सोमवार देर शाम समुद्र से 13 शव बरामद कर लिए गए थे और छह अन्य विद्यार्थियों को बचा लिया गया था। सैफ का शव हादसे के करीब 18 घंटे बाद मिला।

महाराष्ट्र के राज्यपाल सी.वी. राव और मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने इस हादसे पर अफसोस जताया और मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की। राज्य सरकार ने मृतकों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।

मृतकों की उम्र 19 से 23 साल के बीच है। इनमें से अधिकांश पुणे के कैंप इलाके के आजम कैंपस में बीएससी (कंप्यूटर साइंस) के विद्यार्थी थे।

मृतकों की शिनाख्त राफिया अंसारी, उसकी बहन शाफिया अंसारी, सुमैया अंसारी, शिफा काजी, सुप्रिया पान, सना शेख, स्वप्नली सलगर, साजिद चौधरी, इफ्तेकार शेख, सामरीन शेख, मोहम्मद अंसारी, फरीन सैय्यद और राजलक्ष्मी पांडुगायला के रूप में हुई है।

मुरुद गांव को दुनियाभर में इसके 15वीं सदी के लोकप्रिय समुद्र स्मारक के लिए जाना जाता है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: