गले पर छुरी रख अपने व्यावसायिक हित साध रहा है अमेरिका : चीन मालदीव राष्ट्रपति सोलिह के शपथ ग्रहण में जा सकते है पीएम मोदी कॉन्टेक्ट लेंस पहनने वालों की आंखों में संक्रमण -व्यक्ति हो सकता है अंधेपन का शिकार कैंसर का पता लगाने वाला उपकरण विकसित -लंच बॉक्स के आकार का है उपकरण शशि थरूर की अग्रिम जमानत रद्द करने के समर्थन में पुलिस तालाब में डूबकर चालक की मौत कुछ चीजें हमारे पक्ष में नहीं रहीं : धोनी भारतीय युवा टीमों का भविष्य उज्जवल : छेत्री पांच राज्यों में चुनाव समितियां गठित करेगी भाजपा अगले माह नोएडा-ग्रेनो मेट्रो लाइन का निरीक्षण
Home / अन्य ख़बरें / मोदी ने 2,500 रुपये में 1 घंटे की उड़ान सेवा शुरू की

मोदी ने 2,500 रुपये में 1 घंटे की उड़ान सेवा शुरू की

शिमला| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकार की क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना ‘उड़ान’ के तहत 2,500 रुपये में एक घंटे की उड़ान सेवा गुरुवार को शुरू की। इस योजना के तहत भारत के निम्न मध्यमवर्गीयपरिवारों को भी सस्ती हवाई यात्रा का मौका मिलेगा और देशभर में और अधिक हवाईअड्डों के जरिए सपंर्क बढ़ेगा।
‘उड़े देश का आम नागरिक’ (उड़ान) योजना शिमला और दिल्ली के बीच शुरू की गई है। दिल्ली-शिमला उड़ान का संचालन करने वाली एयर इंडिया सब्सिडियरी एलाएंस एयर ने इसका किराया 2,036 रुपए रखा है।
मोदी ने शिमला में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “मैं गरीबों को भी उड़ते देखना चाहता हूं।” मोदी ने कहा, “अगर देश के मध्यम वर्ग को मौका मिले तो वे देश की छवि बदल सकते हैं। मध्यम वर्ग की जिंदगी बदल जाएगी और उनकी आकांक्षाएं पूरी होंगी।” उड़ान योजना के तहत आधे घंटे की हेलीकॉप्टर यात्रा के लिए 2,500 रुपए की सीमा रखी गई है।
उड़ान योजना पिछले साल 15 जून को जारी की गई राष्ट्रीय नागरिक उड्डयन नीति का एक प्रमुख हिस्सा है।  केंद्र सरकार ने इस योजना के तहत इस साल 30 मार्च को पांच कंपनियों को 70 हवाईअड्डों को जोड़ने वाले 128 रूट्स पर विमान सेवा संचालित करने की कांट्रैक्ट दिया था।

Check Also

1 करोड़ रू. से अधिक के कार्यो का किया गया शुभारंभ (महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल एवं नगर विधायक श्री जयसिंह अग्रवाल ने किया विकास कार्यो का भूमिपूजन)

कोरबा,(ईएमएस)। नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा आज वार्ड क्र. 05, 06 एवं 58 में 01 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *