Current Crime
दिल्ली एन.सी.आर देश

गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी ने ली कोविड वैक्सीन

हैदराबाद| केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी ने मंगलवार को कोविड-19 वैक्सीन का पहला डोज लिया। मंत्री का टीकाकरण उनके संसदीय क्षेत्र सिकंदराबाद के सरकारी अस्पताल गांधी अस्पताल में हुआ। तेलंगाना में दूसरे दिन भी 60 साल या उससे ज्यादा उम्र वाले और अन्य बीमारियों से पीड़ित 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों का टीकाकरण जारी रहा।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एटाला राजेंदर के साथ आए रेड्डी ने इन दोनों श्रेणियों में आने वाले लोगों से अपील की है कि वे बिना किसी हिचकिचाहट के वैक्सीन लें। साथ ही उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि टीकाकरण को लेकर फैलाई जा रही गलत सूचनाओं पर विश्वास न करें। रेड्डी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य नेताओं ने देश को महामारी से मुक्त बनाने के लिए खुद टीकाकरण कराके लोगों को प्रेरणा दी है।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने पहले दिन 93 सरकारी और निजी स्वास्थ्य केंद्रों में दोनों श्रेणियों के कुल 4,558 लोगों को टीका लगाया। इनमें से 48 सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में 2,647 लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य था, जिसमें से 2,005 लोगों का ही टीकाकरण हो सका। इसी तरह 45 निजी अस्पतालों में 2,553 लाभार्थियों ने वैक्सीन डोज लिया, जबकि इनके लिए 4,112 का लक्ष्य तय किया गया था।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, टीकाकरण के बाद कोई भी प्रतिकूल घटना होने का मामला सामने नहीं आया है। विभाग की योजना है कि एक सप्ताह में टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाकर 1,000 से ज्यादा कर ली जाए।

पब्लिक हेल्थ के निदेशक जी. श्रीनिवास राव ने कहा है कि लोगों के पास अपनी पसंद और सुविधा से अस्पताल चुनने का अधिक विकल्प होगा। लोग टीकाकरण के लिए या तो ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं या टीकाकरण केंद्रों पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस दौरान स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स श्रमिकों का भी टीकाकरण जारी है।

कुल 249 हेल्थ केयर वर्कर्स (एचसीडब्ल्यू) ने सोमवार को पहला डोज और 70 वर्कर्स ने दूसरा डोज लिया। इसी तरह 51 फ्रंटलाइन वर्कर्स ने पहला डोज और 16 को दूसरा डोज दिया गया।

राज्य में अब तक 3,00,399 लोगों को पहला डोज और 1,47,716 लोगों को दूसरा डोज दिया जा चुका है। वहीं 4,48,115 बुजुर्गो और बीमारियों से पीड़ित लोगों का भी टीकाकरण हो चुका है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: