Current Crime
देश

मध्य प्रदेश में बाढ़ में फंसे मंत्री नरोत्तम मिश्रा, वायुसेना के हेलीकॉप्टर से सुरक्षित निकाला

दतिया। मध्य प्रदेश में बारिश के चलते बाढ़ के हालात बने हुए है, गांव पानी से घिरे है तो लोग अपनी जान बचाने को परेशान है। दतिया जिले में पानी से घिरे गांव के हालात का जायजा लेने निकले राज्य के गृहमंत्री डा नरोत्तम मिश्रा खुद मुसीबत में फंस गए। बाद में उन्हें वायुसेना के हेलीकॉप्टर से सुरक्षित निकाला गया। राज्य के अन्य हिस्सों की तरह ही दतिया के कई गांव का हाल है। ग्रामीण इलाकों में पानी भरा होने की जानकारी मिलने पर मंत्री मिश्रा एनडीआरएफ के दल की नाव पर सवार होकर प्रभावित इलाकों की तरफ निकल पड़े। वे कोटरा गांव जा रहे थे तभी उनकी नाव पर एक पेड़ गिर गया। इस गांव में कुछ लोग एक मकान की छत पर थे। इन्हें सुरक्षित निकालने की जद्दोजहद में मंत्री मिश्रा खुद पानी से घिर गए।

बताया गया है कि कोटरा गांव के एक मकान में नौ लेाग फंसे थे, जिन्हें राहत और बचाव दल ने सुरक्षित बाहर निकाला। उसके बाद वायुसेना के हेलीकॉप्टर से मंत्री को सुरक्षित निकाला गया। इस गांव में हर तरफ पानी ही पानी है और जिस घर में लोग फंसे थे वहां भी पानी काफी उंचाई तक आ गया था।
राज्य के गृहमंत्री मिश्रा का रेस्क्यू का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और सियासी हलाकों से तरह-तरह की प्रक्रियांए सामने आ रही है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने मंत्री मिश्रा की सराहना करते हुए कहा, “यदि गलतियों पर कोसना विपक्ष का धर्म है तो अच्छी बात की तारीफ भी होना चाहिए। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के जज्बे-साहस को सलाम। वहीं समाजवादी पार्टी के नेता यश भारतीय ने तंज कसा है और कहा, “गृहमंत्री बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहे थे। पंचायत भवन पहुंचे बचाव के लिए लेकिन स्वयं को बचाव की आवश्यकता पड़ गई, कितनी खूबसूरती से वीडियो बनाया जा रहा है, जैसे फिल्म वीर जारा में शाहरुख खान बचाते है प्रीति जिंटा को। कहानी फिल्मी है यो।”

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: