Current Crime
दिल्ली एन.सी.आर देश

22 मार्च को किसानों से ‘मन की बात’ करेंगे पीएम

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रेडियो के अपने चर्चित कार्यक्रम ‘मन की बात’ में अगामी 22 मार्च को देश के किसानों से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि वह किसानों से उनकी समस्याएं जानना चाहते हैं। इन दिनों संसद से सड़क तक भूमि अधिग्रहण अध्यादेश का मुद्दा सुर्खियों में है। प्रधानमंत्री ने पिछली बार इस कार्यक्रम में छात्रों को संबोधित किया था।

नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी कि वह ‘मन की बात’ कार्यक्रम में किसानों से बात करेंगे। उन्होंने लिखा, ‘ मैं 22 मार्च को अपने किसान भाईयों और बहनों के साथ मन की बात करूंगा। मैं किसान मित्रों की बातें जानना चाहता हूँ। चाहता हूँ कि वे मुझे पत्र लिखें। पता है- ए.आई.आर, आकाशवाणी भवन, संसद मार्ग, नई दिल्ली- ११० ००१। आप अपने सुझाव मुझे http://www.mygov.in पर भी भेज सकते हैं।’

बता दें कि इन दिनों मोदी सरकार संसद से सड़क तक भूमि अधिग्रहण अध्यादेश को लेकर विपक्षियों के निशाने पर है। इधर अन्ना हजारे ने भी मोदी सरकार के खिलाफ इस बिल को लेकर मोर्चा खोल दिया है। अन्ना कई किसान संगठनों के साथ महाराष्ट्र से दिल्ली के लिए पदयात्रा निकालने की तैयारी में जुटे हुए हैं।

लगता है कि नरेंद्र मोदी अब ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए किसानों की समस्या सुन कर उन्हें समझाने की कोशिश करेंगे। पिछले दिनों प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश में एक रैली के दौरान कहा था कि उनकी सरकार किसानों की भलाई चाहती है। किसानों की भलाई के लिए ही भूमि अधिग्रहण बिल में संशोधन किए गए हैं।

बताया जा रहा है कि पिछले दिनों उत्तर भारत में आई बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि से किसानों को जो नुक्सान हुआ है, उसका जिक्र भी प्रधानमंत्री के ‘मन की बात’ कार्यक्रम में हो सकता है। बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि से किसानों की फसल बर्बाद हो गई है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: