सबरीमला पर पुनर्विचार याचिकाओं की सुनवाई की तिथि पर फैसला आज आईटीओ स्काईवॉक पर इश्क फरमा रहे जोड़ों की निगरानी करेगें बाउंसर्स दिल्ली हाईकोर्ट के चार जजों ने ली पद व गोपनीयता की शपथ बिना बताये घर से गये युवक का शव पेड पर लटका मिला राहुल को शोभा नहीं देता बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान का माखौल उड़ाना : भाजपा पीटने की धमकी देने वाले श्रीसंत अखाड़े में नहीं झेल सके दो वार अनावरण कार्यक्रम के लिए सीएम और राज्यपाल को दिया न्योता मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाती है भाजपा सरकार: गहलोत पीएम मोदी फेंकू तो सीएम योगी हैं ठोकू: राज बब्बर महापुरूषों को सम्मान देकर मोदी सरकार इतिहास को ‘राइट’ कर रही : नकवी पिछली सरकार एक ही परिवार को बढ़ावा देती रही
Home / अन्य ख़बरें / लाखों कांवड़ियों ने किया जलाभिषेक

लाखों कांवड़ियों ने किया जलाभिषेक

 

गाजियाबाद (करंट क्राइम)। श्री दूधेश्वरनाथ मन्दिर में वीरवार को प्रात: 6 बजे से ही कांवड़ियों ने हाजिरी व त्रयोदशी का जल चढ़ाना शुरू कर दिया। मन्दिर के श्रीमहन्त नारायण गिरी महाराज एव मन्दिर समिति के अध्यक्ष धर्मपाल गर्ग ने सर्वप्रथम दूधेश्वर विद्यापीठ की छात्राओं एव आचार्य द्वारा मन्त्रोच्चारण के साथ हाजिरी व त्रयोदशी का जल चढ़ाकर अभिषेक किया गया। वीरवार सुबह से मंदिर में कांवड़ियों की आवाजाही शुरू हो गई थी। मंदिर में सबसे पहले हाजिरी और त्रयोदशी की जल चढ़ाया गया। पूरे दिन मंदिर में श्रद्धालुओं की आवाजाही लगी रही। वीरवार देररात 10 बजकर 54 मिनट से शिवरात्रि का जलाभिषेक विधिवत रूप से शुरू हुआ। कांवड़ियों ने लंबी-लंबी लाइनों में लगकर भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक किया। जलाभिषेक के मौके पर मंदिर परिसर में सुरक्षा के खासे बंदोबस्त देखने को मिले। जलाभिषेक के दौरान मंदिर परिसर और बाहर दोनों तरफ भगवान भोलेनाथ के जयकारों से गुंजायमान रहे। जलाभिषेक के मौके पर लाखों कांवड़ियों ने विशेष रूप से जल चढ़ाया। मन्दिर परिसर में पुलिस व्यवस्था के साथ सिविल डिफेंस के सैकड़ों वार्डन एवं दूधेश्वर श्रंगार सेवा समिति के स्वयंसेवक भी लगाये गये। मंदिर परिसर में बाकायदा ड्रोन कैमरे से चप्पे-चप्पे पर नजरें जमाये रखी। मंदिर प्रशासन ने सीसीटीवी कैमरे लगाये जिसके माध्यम से प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखी गई। जलाभिषेक के मौके पर मंदिर के अंदर व बाहर कांवड़ियों की बड़ी संख्या में भीड़ देखने को मिली। मंदिर परिसर में रात्रि 10 बजकर 54 मिनट से शिवरात्रि का जल प्रारम्भ हुआ और कांवड़ियों के साथ श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया।
मेरठ रोड रही कांवड़ियों से गुलजार, तो हापुड़ चुंगी पर वाहन रहे नदारद
कांवड़ मेले के मद्देनजर वीरवार को मेरठ रोड कांवड़ियों से पूरी तरह गुलजार रही। खासकर वीरवार दोपहर बाद डाक कांवड़ियों बड़ी संख्या में मेरठ रोड से होकर गुजरे। डाक कांवड़ को ध्यान में रखते हुए मेरठ रोड पर एहतियातन बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद रहा। जहां मेरठ रोड वीरवार को गुलजार रही वहीं हापुड़ चुंंगी, जो सबसे ज्यादा व्यस्त चौराहा कहा जाता है, वहां पर वाहनों की आवाजाही इक्का दुक्का ही रही। एक तरफ वाहन कुछ संख्या में आ जा रहे थे तो दूसरी तरफ वाहन न के बराबर दिखे।

अधिकारियों ने किया जलाभिषेक
शिवरात्रि के मौके पर जिले में तैनात पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने भी भगवान शिव को जलाभिषेक किया। एएसपी मनीषा सिंह के साथ वरिष्ठ अधिकारियों ने मंदिर परिसर पहुंचकर जहां व्यवस्था को संभाला,वहीं जलाभिषेक भी किया। मंदिर परिसर में बड़ी संख्या में पुलिस बल जलाभिषेक के दौरान तैनात रहा।

Check Also

स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे ने डेंटल सर्जनों को किया सम्मानित

नई दिल्ली (ईएमएस)। केन्द्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने आज लेडी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *