Current Crime
उत्तर प्रदेश देश

सांसद संजय सिंह बोले मेरठ की महापंचायत होगी ऐतिहासिक पंचायत चुनाव सिंबल पर हुए तो जनता देगी जवाब

गाजियाबाद (करंट क्राइम)। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश में चुनावों की कमान संभाल रहे संजय सिंह सोमवार को गाजियाबाद में आए और पार्टी कार्यकतार्ओं से मुलाकात की। साथ ही उन्होंने यहां मीडिया से बात करते हुए केंद्र और प्रदेश सरकार के बजट को किसानों के लिए डेथ वारंट बताया है। संजय सिंह ने कहा है कि मेरठ में 28 फरवरी को होने वाली आम आदमी पार्टी की किसान महापंचायत ऐतिहासिक होगी। यह 1857 की धरती पर शुरू हो रही नई जंग से कम नहीं होगी। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कहा है कि अगर भाजपा में हिम्मत है तो वह पंचायत चुनाव सिंबल पर कराए ंतो जनता इसका जवाब दे देगी।
वहीं उन्होंने सोमवार को उत्तर प्रदेश सरकार के बजट को लफाजी वाला बजट बताते हुए कहा सच्चाई इससे अलग है। उन्होंने कहा कि बजट में चिकित्सा, पूर्वांचल विकास और अन्य बातों के दावे किए जा रहे हैं जो चार साल में बिल्कुल नहीं दिखे। उन्होंने कहा कि कोरोना के दौरान भी प्रदेश सरकार ने महंगे उपकरण खरीदे और जनता को उसका नुकसान उठाना पड़ा है। राज्यसभा सांसद ने कहा है कि इस बजट में ना तो कोई इंडस्ट्रीज लाने का विचार किया गया है और ना ही रोजगार, शिक्षा चिकित्सा के लिए कुछ स्थान है। वहीं उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मिड-डे मील की व्यवस्था खराब होती जा रही है। बच्चों को ना तो सर्दी में स्वेटर मिले ना कपड़े मिले ना मौजे मिले हैं।

मेरठ की रैली के लिए आप ने लगा दी है ताकत

आम आदमी पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 28 तारीख को मेरठ में एक बड़ी रैली करने जा रहे हैं। जिसमें आम आदमी पार्टी के कार्यकतार्ओं के साथ ही पश्चिम उत्तर प्रदेश के किसानों को भी साधने का काम किया जाएगा। आम आदमी पार्टी को उम्मीद है कि यहां बड़ी संख्या में किसान और उत्तर प्रदेश और केंद्र सरकार के विरोध में मुख्य रह रहे लोग शामिल होंगे। दिल्ली से आप विधायक अवतार सिंह तंवर ने कहा है कि मेरठ में जो महापंचायत होगी वह उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने की तैयारी होगी। यूपी की जनता बदलाव चाहती है और पूरे देश में दिल्ली के विकास की चर्चा हो रही है। कहा गया है कि गाजियाबाद जिला आम आदमी पार्टी की जन्मभूमि रहा है। खाद्यान्नों के असीमित भंडारण को मंजूरी देकर जमाखोरी को पवित्र बनाने का काम बीजेपी सर रही है। काले कानून से किसानों की भूमि से बेदखल करने व पूंजीपतियों को लाभ पहुचाने की लगता है पूरी तैयारी कर ली है।

जिले से मेरठ भेजी जाएंगी 50 बसें

28 फरवरी को मेरठ में आयोजित होने वाली किसान महापंचायत को सफल बनाने के लिए जनपद गाजियाबाद की इकाई के साथ उत्तर प्रदेश प्रभारी आप सांसद सजंय सिंह ने समीक्षा बैठक की। महा पंचायत को सफल बनाने के लिए जनपद को 50 बसें ले जाने का लक्ष्य रखा गया है। जिसे जिलाध्यक्ष चेतन त्यागी ने विधानसभा प्रभारियों की सहमति लेकर सहर्ष स्वीकार किया। कार्यक्रम का संचालन सचिन तेवतिया ने किया व अध्यक्षता विधायक करतार सिंह तंवर ने की। इस कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष चेतन त्यागी, जिला प्रभारी विधायक करतार सिंह तंवर,अधिवक्ता मनोज त्यागी जिला मीडिया प्रभारी करतार सिंह तंवर विधायक, जिला सचिव सुजाता शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष छवि यादव, मीनाक्षी श्रीवास्तव, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ अध्यक्ष शकील मलिक, प्रभारी विकास यादव,प्रदेश प्रवक्ता तरुणिमा श्रीवास्तव, अधिवक्ता इरफान खान,पंचायत चुनाव संयोजक सचिन तेवतिया, शिव बाबू पाठक, मोहित अग्रवाल,विभा सिंह,अजित शर्मा, हरेन्द्र शर्मा,अभिषेक सीकरी, कल्पना वर्मा महिला प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष, ठाकुर देवेंद्र सिंह, भावना बिष्ट, मुकेश प्रजापति,मुजीब सैफी, मोहित चोधरी, रजनीश तेवतिया, शब्बीर मलिक,ओम दत्त त्यागी, अशोक सिंह और वसी अहमद उपस्थित रहे।

संजय सिंह ने दी योगी को सलाह केरल नहीं उत्तर प्रदेश पर दें ध्यान

गाजियाबाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सांसद संजय सिंह ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बड़े दावे कर रहे हैं लेकिन वह यहां का चुनाव और यहां की जनता के बारे में चिंता नहीं कर रहे हैं। उनको केरल और हैदराबाद की चिंता है। उनको उन्नाव की बेटी की चिंता नहीं है और ना ही उत्तर प्रदेश पुलिस में जिस प्रकार से रक्षक भक्षक बन रहे हैं इसको लेकर कोई चिंता दिखाई दे रही है। उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि डीजल, यूरिया महंगा हो रहा है। ऊपर से तीन काले कृषि कानून ला दिए हैं। उत्तर प्रदेश सरकार और केंद्र किसानों के आय दोगुनी करने की बात करती है लेकिन गन्ने का मूल्य एक रुपये भी नहीं बढ़ा है। अभी भी दस हजार करोड़ रुपए अभी भी बकाया हैं। किसानों को पैसा नहीं मिल रहा है। मोदी जी कहते हैं कि एमएसपी था, एमएसपी रहेगा लेकिन लिखित में ना देना बता रहा है कि कहीं ना कहीं मामले में झोल है। इसीलिए लिखित में कोई कॉन्ट्रैक्ट नहीं हो रहा है। किसान आंदोलन के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से दिल्ली के आसपास कटीलेतार लगाकर अन्नदाता को रोका जा रहा है उसकी आवाज दबाई जा रही है। इसका जवाब पंचायत चुनाव में देखने को मिलेगा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि देश की अर्थव्यवस्था को बढ़ाएंगे, लेकिन देश की अर्थव्यवस्था की बीते एक साल में क्या हालत है। यह सब को भलीभांति मालूम है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: