Current Crime
दिल्ली एन.सी.आर देश

मेघालय पुलिस ने 1,525 किलोग्राम विस्फोटक जब्त किया, छह गिरफ्तार

शिलांग| मेघालय पुलिस ने बांग्लादेश की सीमा से लगे ईस्ट जयंतिया हिल्स जिले से 1,525 किलोग्राम विस्फोटक और 6,000 डेटोनेटर के साथ छह लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए, बुधवार और गुरुवार को मैराथन छापे के दौरान वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में सुरक्षाकर्मियों ने ईस्ट जयंतिया हिल्स जिले के फॉर-किलो क्षेत्र में एक बोलेरो वाहन की जांच कर वाहन से विस्फोटक बरामद किए और साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार किया गया।

एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, “पकड़े गए दोनों लोगों की ओर से दी गई जानकारी के आधार पर, चार और व्यक्तियों को खलहरीट में एक ठिकाने से गिरफ्तार किया गया, जहां संभवत: विस्फोटकों को वाहन में लोड किया जाना था।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, गिलेटिन की छड़ें और अन्य सामग्री समेत लगभग 1,525 किलोग्राम विस्फोटक और 6,000 जिंदा डेटोनेटर और फ्यूज के रोल जब्त किए गए।

विस्फोटक सामग्री को दस डिब्बों में रखा गया था।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि जांच शुरू करने से पहले विस्फोटक अधिनियम और आईपीसी की अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

ईस्ट जयंतिया हिल्स जिले के पुलिस प्रमुख दीपक कुमार पलेचा ने कहा कि यह पता नहीं चल पाया है कि इतनी ज्यादा संख्या में विस्फोटक कहां से लाया गया था और उनका वास्तविक स्थान और उद्देश्य क्या था।

पलेचा ने आईएएनएस को फोन पर बताया, “हम पकड़े गए छह लोगों से पूछताछ कर रहे हैं और विस्फोटक सामग्री की बरामदगी की जांच कर रहे हैं। जांच पूरी होने और पूछताछ के बाद हम इसके बारे में जान पाएंगे।”

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: