Home / अन्य ख़बरें / मेयर ने किया विजय नगर योजना का शिलान्यास

मेयर ने किया विजय नगर योजना का शिलान्यास

गाजियाबाद (करंट क्राइम)। महानगर के चहुंमुखी विकास के लिए संकल्पित मेयर आशा शर्मा ने अमृत योजना के तहत अनेक विकास कार्यों का शिलान्यास किया। मेयर आशा शर्मा ने विजय नगर एरिया में पानी की किल्लत दूर करने के लिए सोमवार को 37.05 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली पेयजल योजना का उद्घाटन किया।
इस मौके पर जल निगम के साथ नगर निगम के अफसर भी मौजूद रहे। इस योजना से क्षेत्र में रह रहे लगभग दो लाख लोगों को लाभ मिलेगा। यह कार्य अमृत योजना के दूसरे भाग के रूप में कराया जा रहा है। विजयर नगर एरिया में लंबे समय से पीने के पानी की समस्या से लोग परेशान हो रहे हैं।
अमृत योजना के तहत पेयजल योजना में सुधार के लिए केंद्र सरकार पैसा लगा रही है। इसी योजना का मेयर ने उदघाटन किया। मेयर आशा शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि इस योजना से वार्ड-18, अम्बेडकर नगर, वार्ड-12,सर्वोदय नगर, माता कालोनी, वार्ड-45, सैक्टर-11, वार्ड-66 प्रताप विहार, वार्ड-2 पुराना विजय नगर क्षेत्र लाभान्वित होगा। इस योजना के तहत एक नगर ओवरहेड टैंक, पांच नग सीडब्ल्यूआर, 12 नग नलकूप बनेंगे। इसके अलावा 12.86 किमी राइजिंग मेन लाइन तथा 39.75 किमी डिस्ट्रीब्यूटर वाटर सप्लाई पाइपलाइन डाली जाएगी।
इसके तहत एक पंपिंग प्लांट भी लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस योजना पर काम तत्काल शुरू हो रहा है। योजना पर काम पूरा होने में करीब एक वर्ष लगेगा। प्रोजेक्ट के पूरा होते ही विजयनगर इलाके में पीने के पानी की लंबे समय से चली आ रही समस्या दूर हो जाएगी।
इस अवसर पर कार्यकारिणी उपाध्यक्ष सुनील यादव, मण्डल अध्यक्ष पीताम्बर पाल, पार्षद संतराम यादव, नरेश जाटव, चम्पा माहौर, मीनल,विजय गोयल, कृपाल, शिवानी सिंह, पवन कुमार, नीतू सिंह, ललित कश्यप, नगर निगम अधिकारी सरिता सिंह, आनन्द त्रिपाठी,अजय कुमार व अन्य लोग उपस्थित रहे।

Check Also

किस एमएलसी का हो गया बसपा से निष्कासन

Share this on WhatsAppवरिष्ठ संवाददाता (करंट क्राइम) गाजियाबाद। बसपा में अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *