Current Crime
देश

सोनिया-राहुल से मिलने दिल्ली पहुंचेंगी मायावती

लखनऊ (ईएमएस)। तीसरे मोर्चे को मजबूत करने की कवायद में जुटे चंद्रबाबू नायडू को अब बीएसपी सुप्रीमो मायावती का साथ मिलता दिख रहा है। मायावती इसके लिए सोमवार को दिल्ली पहुंच रही हैं। यहां मायावती कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी दोनों से मुलाकात करेंगी। इससे पहले आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू राहुल गांधी के अलावा मायावती से भी मिले थे। जिस तरह चंद्रबाबू नायडू पहले राहुल और फिर मायावती से मिले इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्होंने तीसरे मोर्च में शामिल होने के लिए दोनों को मना लिया है।
चंद्रबाबू नायडू नतीजों से पूर्व ही खासे ऐक्टिव हैं। नतीजों के बाद गठबंधन की स्थिति को लेकर उन्होंने रविवार को भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और एनसीपी के मुखिया शरद पवार से मुलाकात की। बीते 24 घंटों में दोनों दिग्गज नेताओं से उनकी यह दूसरी मुलाकात थी। चंद्रबाबू नायडू ने राहुल, शरद पवार के अलावा एसपी चीफ अखिलेश यादव और बीएसपी सुप्रीमो मायावती से मुलाकात की थी।
चंद्रबाबू नायडू ने जब तीसरे मोर्चे की बातें शुरू की थीं तब उन्होंने इसे गैर भाजपा और गैर कांग्रेसी बनाने की बात कही थी। लेकिन बीतते वक्त के साथ नायडू कांग्रेस के प्रति थोड़े नरम पड़ गए। बाद में उनकी पार्टी टीडीपी की तरफ से कहा गया कि तीसरे मोर्चे में कांग्रेस चाहे तो आ सकती है लेकिन उसे पीएम पद नहीं दिया जाएगा और सरकार भी तीसरे मोर्चे की कही जाएगी। इसके बाद कांग्रेस की तरफ से पहले संकेत दिए गए कि वह बीजेपी को हराने के लिए तीसरे मोर्चे में शामिल हो सकती है और पीएम पद की शर्त भी नहीं रखेगी। लेकिन बाद में पार्टी की तरफ से कहा गया कि पीएम तो सबसे बड़ी पार्टी का ही होगा।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: