Current Crime
देश

मायावती ने प्रधानमंत्री बनने की इच्छा जाहिर की

नई दिल्ली (ईएमएस)। बसपा प्रमुख मायावती ने प्रधानमंत्री बनने की इच्छा जाहिर की है। सूत्रों ने बताया कि भाजपा विरोधी नेताओं को माया की इच्छा के बारे में बताया गया है। भाजपा को रोकने के लिए एक फ्रंट बनाया जाए, जिसमें सभी विपक्षी पार्टियां शामिल हो। इसके लिए चंद्रबाबू नायडू और एनसीपी प्रमुख शरद पवार लगातार कोशिशों में लगे हैं। बता दें कि आखिरी चरण के चुनाव के बाद तमाम एग्जिट पोल में भाजपानीत एनसीए सरकार के दोबारा आने की संभावना जताए जाने के बाद भाजपा के खिलाफ तमाम विपक्षी पार्टियां एकजुट होने की कोशिशें फिर से शुरू कर दी है।
हाल ही में यूपी के गाजीपुर में चुनावी रैली के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मायावती के प्रधानमंत्री बनने पर सवाल पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि 23 के बाद गठबंधन मिलकर यह तय करेगा। अखिलेश यादव ने कहा था कि प्रधानमंत्री नया हो और उत्तर प्रदेश से हो तो हमसे ज्यादा खुश कौन होगा। जब उनसे पूछा गया कि उत्तर प्रदेश से तो प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गांधी भी चुनाव लड़ रहे हैं? इस सवाल के जवाब में अखिलेश यादव ने कहा कि सबको पता होगा कि मैं किसके समर्थन में रहूंगा।
बीएसपी प्रमुख मायावती ने भी इशारों-इशारों में कहा था कि अगर उन्हें प्रधानमंत्री बनने का अवसर मिलेगा तो वह अंबेडकर नगर से चुनाव लड़ सकती है। मायावती ने अंबेडकर नगर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि लोकसभा चुनाव बाद यदि जरूरत पड़ी तो वह अंबेडकर नगर सीट से चुनाव लड़ेंगी। हालांकि, उन्होंने प्रधानमंत्री बनने का खुलकर जिक्र नहीं किया था, लेकिन उन्होंने कहा कि “अगर सब ठीक रहा तो मुझे यहां से चुनाव लड़ना पड़ेगा। क्योंकि दिल्ली की राजनीति का रास्ता अंबेडकर नगर से होकर जाता है”।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: