Current Crime
उत्तर प्रदेश

उप्र : मिड-डे मील खाने से 80 बच्चे बीमार

लखनऊ | उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चिनहट स्थित जुग्गौर के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में मिड-डे मील खाने से करीब 80 बच्चे बीमार हो गए। (mid day meal in hindi) बीमार बच्चों को गोमतीनगर के लोहिया अस्पताल की इमरजेंसी में पहुंचाया गया। इस बीच स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन ने कहा है कि पूरे मामले की जांच करायी जाएगी। कढ़ी चावल खाते ही बच्चों को पेट दर्द, उल्टी दस्त और जी-घबराने की शिकायत होने लगी। थोड़ी देर बाद कई बच्चे दर्द से तड़पने लगे। आनन-फानन में सबको चिनहट सीएचसी ले जाया गया। वहां हालत नाजुक देख लोहिया अस्पताल पहुंचाया गया। इमरजेंसी में बीमार बच्चों की भीड़ से अफरा-तफरी मच गई।

बीमार बच्चों का हालचाल लेने के लिए स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन, जिलाधिकारी राजशेखर और एसएसपी समेत बीएसए और सीडीओ मौके पर पहुंचे। बच्चों की हालत में सुधार के बाद उन्हें घर भेज दिया गया।

बच्चों ने बताया कि सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे कढ़ी चावल खाने को दिया गया था। कढ़ी चावल से पेंट और मिट्टी तेल जैसी बदबू आ रही थी। टीचर से बताया तो मैडम ने कहा कि चुपचान खाना खाओ।

खाना खाने के दस मिनट बाद ही तबीयत खराब होने लगी। एक साथ इतने सारे बच्चों की तबीयत खराब होने की सूचना परिजनों को मिली तो वो स्कूल पहुंचे और बीमार बच्चों को जैसे-तैसे लोहिया अस्पताल लेकर पहुंचे।

दोपहर करीब बारह बजे बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया तो भीड़भाड़ की वजह से इमरजेंसी में अफरा-तफरी मच गई। इमरजेंसी में पहुंचे बच्चों ने डाक्टरों को बताया कि कढ़ी चावल खाने के बाद उनको पेट में तेज दर्द के साथ उल्टी की शिकायत होने लगी।

बच्चों का हाल जानने अस्पताल पहुचे स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मिड-डे मील का खाना खाने से बड़ी संख्या में बच्चे बीमार पड़ गये। इस पूरे मामले की जांच करायी जायेगी कि ऐसी स्थिति कैसे आयी। इस पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी जायेगी।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: