Current Crime
स्पोर्ट्स

मैनचेस्टर वनडे : राशिद, कुरैन ने इंग्लैंड की बचाई लाज

मैनचेस्टर| ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर रविवार को खेले जा रहे दूसरे वनडे में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को आस्ट्रेलिया ने बड़ा स्कोर नहीं करने दिया। मेजबान टीम अंत में आदिल राशिद (नाबाद 35) और टॉम कुरैन (37) के बीच नौवें विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी के दम पर किसी तरह 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 231 रनों तक पहुंच सकी। इंग्लैंड ने अपने आठ विकेट महज 149 रनों के कुल स्कोर पर ही खो दिए। आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के प्रदर्शन को देखते हुए लग रहा था कि इंग्लैंड जल्दी पवेलियन लौट लेगी, लेकिन राशिद और कुरैन की जोड़ी ने टीम को कम स्कोर पर सिमटने से बचा लिया।

राशिद ने 26 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया। कुरैन ने 39 गेंदों का सामना कर पांच चौकै मारे। जोफ्रा आर्चर छह रन बनाकर नाबाद रहे।

इंग्लैंड ने अपना पहला विकेट जॉनी बेयरस्टो के रूप में 20 के कुल स्कोर पर खोया। उन्हें मिशेल स्टार्क ने अपना शिकार बनाया। जेसन रॉय (21) को स्टोइनिस ने रन आउट कर इंग्लैंड का स्कोर 29 पर दो विकेट कर दिया।

बीच के ओवरों में जोए रूट और कप्तान इयोन मोर्गन ने टीम को संभालने की उम्मीद जताई लेकिन इसे अंजाम नहीं दे सके। रूट 73 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 39 रन बनाने में सफल रहे। वहीं कप्तान मोर्गन ने 52 गेंदों पर 42 रन बनाए और टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे। अपनी पारी में उन्होंने पांच चौके मारे। क्रिस वोक्स ने भी 26 रनों का योगदान दिया लेकिन कोई भी खिलाड़ी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सका।

अंत में राशिद और कुरैन ने जिम्मेदारी लेते हुए टीम को कम स्कोर पर ढेर होने से बचाया।

आस्ट्रेलिया के लिए लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने तीन विकेट लिए। मिशेल मार्श को दो सफलताएं मिलीं। जोश हेजलवुड, पैट कमिंस, मिशेल मार्श के हिस्से एक-एक विकेट आया।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: