Current Crime
पश्चिम बंगाल

ममता बनजी भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ेंगी

कोलकाता| नंदीग्राम में भाजपा के सुवेंदु अधिकारी से हार का सामना करने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भवानीपुर से चुनाव लड़ सकती है। भवानीपुर के मौजूदा तृणमूल विधायक सोवनदेब चट्टोपाध्याय ने शुक्रवार को स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। हालांकि, चट्टोपाध्याय के कैबिनेट मंत्री के रूप में बने रहने और किसी अन्य सीट से चुनाव लड़ने की संभावना है।

पार्टी के सूत्रों ने कहा कि पार्टी ने फैसला किया है कि बनर्जी अपनी पारंपरिक जीत वाली सीट – दक्षिण कोलकाता के भवानीपुर से चुनाव लड़ेंगी। बनर्जी ने पिछले दो विधानसभा चुनावों में भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ा और जीता था, लेकिन इस बार उन्होंने पूर्वी मिदनापुर के नंदीग्राम से सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ने का फैसला किया। बनर्जी को अधिकारी ने चुनाव में हरा दिया।

बनर्जी ने राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी, लेकिन नियम के अनुसार उन्हें सरकार बनने के छह महीने के भीतर विधायक बनना होगा। पार्टी सूत्रों ने संकेत दिया कि बनर्जी ने भवानीपुर से चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त की और इसलिए चट्टोपाध्याय, जो अब राज्य के कृषि मंत्री हैं, को उस सीट से इस्तीफा देने के लिए कहा गया है।

दोपहर में स्पीकर बिमान बनर्जी को अपना इस्तीफा सौंपने वाले चट्टोपाध्याय ने कहा कि उन्होंने पार्टी के फैसले के बाद इस्तीफा दिया है। मंत्री ने हालांकि अन्य ब्योरा नहीं दिया और कहा कि पार्टी उनसे जो भी करने को कहेगी वह करेंगे।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: