Current Crime
देश पश्चिम बंगाल

सीबीआई टीम के पहुंचने से पहले ही ममता ने अभिषेक बनर्जी से की मुलाकात

 

कोलकाता | पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को अपने भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी के घर का दौरा किया। अवैध कोयला खनन घोटाले के सिलसिले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम अभिषेक की पत्नी रूजीरा से पूछताछ के लिए पहुंची थी, जिससे पहले ही ममता भी उनके घर पहुंच गई। मुख्यमंत्री बनर्जी ने दक्षिण कोलकाता में हरीश मुखर्जी रोड स्थित अभिषेक के निवास शांतिनिकेतन पर एक अनिर्धारित यात्रा की। वह राज्य सचिवालय की तरफ जाते हुए रास्ते में अभिषेक के घर पर रुकी और उन्होंने उनके परिवार के साथ लगभग 10 मिनट बिताए। ममता इसके बाद अभिषेक की बेटी के साथ उनके घर से निकलती देखी गई।
बनर्जी के अभिषेक के घर से निकलने के तुरंत बाद, केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी रूजीरा बनर्जी से पूछताछ करने के लिए अभिषेक के घर पहुंचे, जिन्हें रविवार को सीबीआई का नोटिस थमाया गया था।
इससे पहले, रूजीरा ने सोमवार को सीबीआई के संचार का जवाब दिया था और कहा था कि वह एजेंसी द्वारा पूछताछ करने के लिए तैयार है। उन्होंने सीबीआई जांचकर्ताओं को सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे के बीच अपने हरीश मुखर्जी रोड स्थित आवास पर मंगलवार को आने के लिए कहा था। रूजीरा ने यह भी कहा कि वह नहीं जानती कि आखिर उन्हें क्यों इस मामले में पूछताछ के लिए तलब किया गया है।
सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा की पांच सदस्यीय टीम रविवार दोपहर अभिषेक बनर्जी के दक्षिण कोलकाता स्थित निवास पर गई थी और नोटिस दिया था। तृणमूल कांग्रेस में दूसरे नंबर पर माने जाने वाले अभिषेक की पत्नी को केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों द्वारा पूछताछ के लिए तलब किया था, मगर जब सीबीआई टीम उनके घर पहुंची थी, तब रूजीरा अपने घर पर मौजूद नहीं थीं।
सीबीआई ने रूजीरा की बहन मेनका गंभीर को भी पूछताछ के लिए तलब किया था। महिला अधिकारियों के साथ सीबीआई की एक टीम सोमवार दोपहर 12 बजे पंचशायर में मेनका के आवासीय परिसर पहुंची। उमेश कुमार के नेतृत्व वाली इस टीम को अंदर जाने की अनुमति मिलने तक कुछ समय के लिए मुख्य प्रवेश द्वार पर इंतजार भी करना पड़ा। मेनका कोलकाता के ईएम बाईपास के पास उपोहर लक्जरी कॉम्प्लेक्स (टॉवर-3) में रहती हैं। सूत्रों ने कहा कि पूछताछ करीब तीन घंटे तक चली।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: