Current Crime
विदेश

मलेशिया : सिंगापुर की नौका सहित चालक दल हिरासत में

सिंगापुर| सिंगापुर में पंजीकृत एक मछली पकड़ने वाली नौका और उसके चार सदस्यीय चालक दल को मलेशिया में हिरासत में ले लिया गया।(malasiya yatch costody hindi news) शुक्रवार को मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक, चालक दल और नौका को मलेशियाई अधिकारियों ने उनके जलक्षेत्र में अवैध रूप से मछली पकड़ने के आरोप में हिरासत में लिया है। सिंगापुर के कृषि-खाद्य एवं पशु चिकित्सा प्राधिकरण (एवीए) के प्रवक्ता ने कहा, “हमें इस बात की जानकारी है कि एवीए से लाइसेंस प्राप्त मछली पकड़ने वाली नौका एसएमएफ 1195 को मलेशियाई अधिकारियों द्वारा हिरासत में ले लिया गया है।”

उन्होंने कहा, “सिंगापुर का मानना है कि जब पहली बार मलेशियाई अधिकारियों द्वारा नौका को रोका गया तो यह सिंगापुर के पानी में ही थी। सिंगापुर ने इस घटना पर मलेशिया से अपना विरोध जताया है और मलेशियाई अधिकारियों के संपर्क में बना हुआ है।”

चैनल एशिया के मुताबिक, नौका के मालिक लियान याक फिश मर्चेट ने कहा कि नौका को मलेशियाई गश्ती नौका द्वारा जब पहली बार रोका गया तो वह पेद्रा ब्रांका से चार समुद्री मील की दूरी पर थी।

मछली पकड़ने वाली नौका को बाद में जोहर के कोटा तिग्गी में हिरासत में ले लिया गया।

लियान याक फिश मर्चेट ने कहा कि नौका संभवत: मलेशिया के जलक्षेत्र में नहीं थी, क्योंकि यह पिछले 40 साल से इलाके में मछली पकड़ने का काम कर रही है। इसको पहले भी इसी गलतफहमी में पकड़ा जा चुका है? हालांकि बाद में ये मामले हल कर लिए गए थे।

कंपनी के कारोबार विकास प्रबंधक ने कहा, “हमारी नौकाओं में ग्लोबल ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम (जीपीएस) लगा होता है, इसीलिए उसकी स्थिति के बारे में साफ-साफ जानकारी मिलती रहती है। चालक दल मलेशिया के जलक्षेत्र में नहीं गया। उन्होंने उस समय अपनी स्थिति रिकॉर्ड भी की थी, और वे इस बात से अवगत थे कि वे कहां हैं।”

कंपनी ने बताया कि चालक दल के सदस्यों में 36 से 62 वर्ष के चार विदेशी नागरिक हैं। उन्हें अगले मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: