Current Crime
दिल्ली दिल्ली एन.सी.आर

दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में हुई हल्की बारिश

नई दिल्ली| दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के विभिन्न स्थानों सहित शनिवार को हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कुछ और क्षेत्रों में गरज के साथ हल्की बारिश हुई। पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में घने कोहरे के साथ घना कोहरा छाया रहा। शाम 5.30 बजे के दौरान उत्तर-पश्चिमी राजस्थान, उत्तर-पश्चिमी मध्यप्रदेश और बिहार में अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छाया रहा। शुक्रवार को और शनिवार सुबह 5.30 बजे।

शहर में न्यूनतम तापमान में पांच डिग्री की बढ़ोतरी हुई, जो 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि हरियाणा में हिसार 2 पर सबसे ठंडा रहा। दिल्लीवासी दक्षिण और दक्षिण-पश्चिम जिलों के अलग-अलग स्थानों पर एक घटाटोप आसमान और हल्की बारिश के साथ जाग गए। इसी तरह हरियाणा के रेवाड़ी, भिवाड़ी, मानेसर, गुरुग्राम, फरुखनगर, सोनीपत, गन्नौर, हांसी, तोशाम, जींद, सफीदों, पानीपत, करनाल, कैथल, नारायण और नारनौल में, राजस्थान का देग, भरतपुर और उत्तर प्रदेश के मथुरा, हाथरस, शामली के आसमान में बारिश होने के साथ ही बादल छा गए।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के पूवार्नुमान के अनुसार, “पश्चिमी विक्षोभ का असर दिल्ली सहित उत्तर-पश्चिम भारत पर शुरू हो गया है।” पालम में 0.4 मिमी बारिश, रिज, अय्यनगर और लोदी रोड में ट्रेस वर्षा की सूचना दी गई। आईएमडी ने कहा, “पश्चिमी विक्षोभ 5 जनवरी (मंगलवार) तक उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में 4 जनवरी को इसी तरह का मौसम बना रहने की संभावना है।” दिल्ली के पालम स्थित वेधशाला में 9.5 डिग्री सेल्सियस, सफदरजंग 7, लोधी रोड 6.6, रिज 8.1 और अयानगर 7.6 डिग्री दर्ज किया गया।

हरियाणा के चंडीगढ़ में 6.1 डिग्री सेल्सियस, अंबाला में 5.7, करनाल में 5.8, हिसार में 2 और रोहतक में 7.8 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। पंजाब के अमृतसर में 2.6 डिग्री सेल्सियस, लुधियाना में 3.9 और पटियाला में 6.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।
पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बरेली में न्यूनतम 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम 7 डिग्री सेल्सियस- सीजन के लिए औसत – सुबह 8.30 बजे सफदरजंग में दर्ज किया गया, पिछले 24 घंटों में 5.9 डिग्री की वृद्धि हुई। आईएमडी ने कहा कि ये तापमान अगले 2-3 दिनों के दौरान एक ही श्रेणी में रहने की संभावना है।

शुक्रवार को, दिल्ली ने 15 वर्षों में सबसे कम तापमान दर्ज किया। सफदरजंग वेधशाला द्वारा न्यूनतम 1.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। 8 जनवरी 2006 को, शहर में न्यूनतम 0.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। 12 घंटे शुक्रवार और 5.30 बजे शनिवार को ²श्यता 200 मीटर या उससे कम दर्ज की गई।

अमृतसर, बरेली, पटियाला और अंबाला में ²श्यता 25 मीटर थी, जबकि गया और करनाल में यह 50 मीटर थी। गंगानगर, हिसार, अलीगढ़ और ग्वालियर में ²श्यता 200 मीटर थी।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: