Current Crime
हेल्थ

ब्रिटेन में कोविड का सबसे खतरनाक समय आना अभी बाकी : सीएमओ

लंदन | इंग्लैड के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) क्रिस व्हिटी ने चेतावनी दी है कि ब्रिटेन में टीकाकरण के प्रभाव से पहले कोरोनोवायरस महामारी का सबसे खतरनाक समय आना अभी बाकी है।
उन्होंने बीबीसी से कहा कि अगले कुछ सप्ताह राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) के लिए महामारी को लेकर ‘सबसे खराब’ होंगे। उन्होंने जनता से दूसरों के साथ सभी अनावश्यक संपर्क को कम करने का आग्रह किया।
समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, क्रिस ने सोमवार को कहा, “इस बात की प्रबल संभावना है कि अगर आप अनावश्यक रूप से किसी से मिलते हैं, तो उन्हें कोविड हो।”
उन्होंने कहा किसी से अनावश्यक मिलना ट्रांसमिशन चेन का संभावित लिंक हो सकता है, जिससे कमजोर लोग इस बीमारी की चपेट में आसानी से आ सकते हैं।
क्रिस के अनुसार, कोविड -19 से संक्रमित अकेले इंग्लैंड के अस्पतालों में 30,000 से अधिक लोग हैं, जबकि अप्रैल में यह लगभग 18,000 था। उन्होंने कहा, “यह एक भयावह स्थिति है। रविवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, ब्रिटेन में कोरोना के 54,940 नए मामले सामने आए हैं जिससे देश में कोरोनोवायरस मामलों की कुल संख्या 3,072,349 हो गई है। वहीं, ब्रिटेन में कोरोनोवायरस से संबंधित मौतों की कुल संख्या 81,431 हो चुकी है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: