Current Crime
हेल्थ

लंदन में कोविड-19 मामलों की अब तक की सबसे बड़ी वृद्धि दर्ज

लंदन | इंग्लैंड के विभिन्न क्षेत्रों में 1 लाख की आबादी पर पिछले हफ्ते कोविड-19 मामलों की संख्या 51वें हफ्ते के 361.8 से बढ़कर 602.2 हो गई है। पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड (पीएचई) द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक यह अब तक कि सबसे बड़ी वृद्धि है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह साप्ताहिक रिपोर्ट इंग्लैंड में कोविड-19, इन्फ्लूएंजा और अन्य मौसमी श्वसन संबंधी वायरस की है, जो 14 दिसंबर से 20 दिसंबर (51वें हफ्ते) के बीच के डेटा पर आधारित है। इसके अनुसार इंग्लैंड में सभी क्षेत्रों में प्रति 1 लाख की आबादी पर मामले बढ़े हैं और लंदन में तो यह अनुपात सबसे अधिक 602.2 है।
मामलों की संख्या में बढ़ोतरी सभी उम्र के लोगों में देखी गई है। इसमें 30 से 39 के बीच की उम्र की 1 लाख की आबादी पर यह प्रतिशत सबसे ज्यादा 434.6 है। इतना ही नहीं 51वें हफ्ते में 1 लाख की आबादी पर अस्पताल में भर्ती होने वालों की दर 15.68 थी जो पिछले हफ्ते बढ़कर 18.66 हो गई।
इंग्लैंड के पूर्वोत्तर को छोड़कर सभी क्षेत्रों में अस्पताल में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या बढ़ी है। एक सप्ताह में केवल लंदन में 2,100 से अधिक कोविड-19 रोगियों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया था। आंकड़ों से पता चला है कि ऐसे कोविड-19 रोगियों की संख्या बढ़ रही है, जिन्हें अस्पताल में उपचार दिए जाने की जरूरत है।
पीएचई के चिकित्सा निदेशक यवोन डोयल ने कहा है, “हम में से किसी के लिए भी यह सामान्य क्रिसमस नहीं होगा। अपनों से मिलने पर दूरी बनाए रखने की कोशिश करें, अपने हाथों को अच्छी तरह से और ज्यादा से ज्यादा बार धोएं। बता दें कि लंदन और इंग्लैंड का बड़ा हिस्से इस समय सबसे अधिक प्रतिबंधों वाले टियर-4 श्रेणी में है।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: