Current Crime
विदेश

किम जोंग-उन अपने दादा की सालगिरह मनाने मउसोलियम पहुंचे

 

सियोल | उत्तर कोरिया के लीडर किम जोंग उन अपने दिवंगत दादा और देश के संस्थापक किम इल-संग की सालगिरह के अवसर पर मउसोलियम पहुंचे। स्थानीय मीडिया ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी है। पयोंगयांग की रिपोर्ट में कोरियन सेन्ट्रल न्यूज एजेंसी के अधिकारी ने बताया कि, गुरुवार को किम जोंग-उन और उनकी पत्नी री सोल-जू, किम इल-संग की 109वीं सालगिरह मनाने के लिए कुमसुसन पैलेस पहुंचे थे।
योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, मउसोलियम में किम के दादा और पिता किम जोंग-इल ली के शव को रखा गया था।
केसीएनए ने कहा, किम जोंग-उन ने अपनी पत्नी के साथ किम इल-संग और किम जोंग-इल की मूर्ती को श्रद्धांजलि दी और हॉल में राष्ट्रपति और चेयरमैन ली को ताउम्र अमर होने की शुभकामनाएं दी।
उत्तर कोरिया में इस समारोह को सबसे बड़ी अंतर्राष्ट्रीय छुट्टी माना जाता है और इस दिन कई सांस्कृतिक और स्पोर्ट्स का आयोजन किया जाता है। उत्तर में इसे डे ऑफ द सन कहकर संबोधित किया जाता है।
2011 से किम जोंग-उन हर साल मउसोलियम जाकर सालगिरह मनाते हैं, लेकिन पिछली साल कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण उन्होंने ये समारोह नहीं मनाया, जिसका कारण उनका खराब स्वास्थ्य भी बताया गया।
केसीएनए के अनुसार, गुरुवार को किम जोंग उन अपने कुछ मुख्य लोगों के साथ इस समारोह में शामिल हुए, जिसमें उनकी छोटी बहन किम यो-जोंग, सेंट्रल कमेटी के सचिव जो योंग-वोन और कोरियन पिउपिल आर्मी के जनरल स्टाफ पाक जोंग-चोन शामिल रहे।

Related posts

Current Crime
Ghaziabad No.1 Hindi News Portal
%d bloggers like this: